28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजनीतिक दल आचार संहिता का विशेष ख्याल रखें : डीसी

विधानसभा चुनाव को लेकर राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ उपायुक्त ने की बैठक सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपायुक्त ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सहयोग करने की बात सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कही. […]

विधानसभा चुनाव को लेकर राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ उपायुक्त ने की बैठक

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपायुक्त ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सहयोग करने की बात सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कही. उन्हें बताया गया कि आर्दश आचार संहिता लागू होने के साथ ही धारा 144 लागू हो चुका है.
अब किसी भी पार्टी द्वारा किसी भी प्रकार का पार्टी कार्य, प्रचार-प्रसार व अन्य चुनावी गतिविधियां की जायेगी उस पर जिला स्तरीय गठित कोषांगो, प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मियों द्वारा निगिरानी की जायेगी. आदर्श आचार संहिता का किसी भी प्रकार से उल्लघन न हो इसका सभी पार्टी ख्याल रखें. उन्हें यह भी बताया गया कि उम्मीदवारों के लिए 28 लाख रुपये तक खर्च की सीमा तय की गयी है.
खर्च पर नजर रखने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है. उम्मीदवार खर्च का गलत हिसाब न दें इसके लिये वीडियो सर्विलांस दल, फ्लाईंग स्कॉट, स्टैटिक सर्विलांस दल आदि का गठन किया गया है. बैठक में आचार संहिता लागू होने के बाद चुनावी गतिविधियां कैसे की जानी है इसकी विस्तृत जानकारी भी दी गयी.
वहीं एमसीएमसी, सुविधा एप, सी-विजिल, नॉमिनेशन, व्यय, प्रचार-प्रसार के नियम, मतदान दिवस की गतिविधियां, चुनाव के दौरान की जाने वाली कागजी प्रक्रिया आदि की जानकारी भी विस्तारपूर्वक दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें