1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand coronavirus market price hike

लॉकडाउन के दौरान सब्जी के दाम में आयी उछाल

By PankajKumar Pathak
Updated Date
बाजार में खरीदारी करते लोग
बाजार में खरीदारी करते लोग
तस्वीर/ खबर- शचीन्द्र कुमार दाश

खरसावां : लॉकडाउन होते ही खरसावां में सब्जी के दाम में भारी उछाल देखने को मिल रही है. कीमत में आयी इस अचानक उछाल की वजह से गरीब तबके के लोग सब्जी नहीं खरीद पा रहे हैं. सब्जी के दामों को नियंत्रित करने में भी खरसावां प्रखंड प्रशासन ने भी कमर कस लिया है. अधिकांश सब्जी दोगुना दाम पर बिक रही है. दो-तीन दिन पहले तक दस रुपये में एक से लेकर डेढ़ किलो तक मिलने वाली टमाटर अब ओर भी लाल हो गयी है.

बाजार में टमाटर अब 20 से 25 रुपये प्रति किलो के दर से बिक रही है. 15 रुपये किलो बिकने वाली बैगन 30 से लेकर 35 रुपये किलो बिक रही है. बाजार में परवल सबसे अधिक दाम पर बिक रही है. 120 रुपये के दर से परवल की बिकी हो रही है. करैला, कुंदुर, गाजर, भरभट्टी प्रतिकिलो 60 रुपये तथा बैगन, खीरा, लौकी 30 रुपये के दर से बिक रही है. खरसावां में शाम को तीन घंटे व सुबह को तीन घंटे के लिये ही सब्जी की बिक्री हो रही है. ऐसा ही हाल कुचाई, आमदा व बड़ाबांबो का है. इन स्थानों पर भी ऊंची दाम पर सब्जी की बिक्री हो रही है. सब्जी के दाम में हुई बढ़ौतरी के कारण अब मध्यम वर्ग के परिवारों की थाली से हरा सब्जी गायब होने लगी है. लोग चाह कर भी ऊंची दाम पर सब्जी खरीद नहीं पा रही है.

चार दिनों में दस रुपये प्रति किलो बढ़े आलू के दाम

पहले जनता कर्फ्यू फिर लॉकडाउन लागू होते ही आलू के दाम में भी जबरदस्त बढ़ौतरी दर्ज की गयी है. खरसावां-कुचाई क्षेत्र में चार दिनों में ही आलू के दाम में प्रति किलो दस रुपये की वृद्धि हुई है. शनिवार आलू की किमत प्रति किलो 15 रुपये थी. रविवार को जनता कर्फ्यू के कारण अधिकांश दुकान बंद रहे. सोमवार को लॉक डाउन शुरु होते ही आलू की किमत 17-18 रुपये प्रति किलो हो गयी. मंगलवार को खरसावां में आलू 25 रुपये व बुधवार को 27-28 रुपये प्रति किलो के दर से बिकी. जबकि प्रशासन की और से आलू का दर 24 रूपया तै किया गया है. प्याज भी प्रति किलो 40 रुपये के दर से बिक्री हुई. आम तौर पर सभी घरों में आलू की खपत सबसे अधिक है. इसमें भी दाम बढ़ाये जाने के बाद से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सीओ व थाना प्रभारी ने लिया सब्जी बिजर का जायजा

खरसावां सीओ मुकेश मछुआ व थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी ने पूरे दल बल के साथ खरसावां के सब्जी मार्टेक में जा कर सब्जी बिक्रेताओं से ऊचित मूल्य में ही सब्जी की बिक्री करने को कहा. लोगों से अधिक दाम पर सब्जी की बिक्री करने पर कार्र

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें