1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. fire caught in container in seraikela kharsawan district of jharkhand mth

11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आकर कंटेनर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चालक की सूझ-बूझ से बड़ी दुर्घटना टली.
चालक की सूझ-बूझ से बड़ी दुर्घटना टली.
Sachindra Kumar Dass

सरायकेला (शचींद्र कुमार दाश) : झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिला में मंगलवार को सड़क पर उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब एक कंटेनर में आग लग गयी. कांड्रा-सरायकेला मुख्य मार्ग पर कोलाबीरा के पास 11,000 वोल्ट प्रवाहित बिजली के तार की चपेट में आने से यह हादसा हुआ.

हाई वोल्टेज बिजली तार की चपेट में आने की वजह से कंटेनर में भीषण आग लग गयी. देखते ही देखते मालवाहक कंटेनर के पिछले हिस्से में भयानक आग लग गयी. कंटेनर में आग लगने से मुख्य सड़क पर काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह तकरीबन 9:30 बजे कोलाबीरा मुख्य मार्ग पर रामकृष्ण फोर्जिंग कंपनी के पास मालवाहक कंटेनर (एनएल01एसी/1450) सड़क से गुजर रहा था. इस बीच 11,000 वोल्ट के बिजली के तार की चपेट में कंटेनर का पिछला हिस्सा आ गया.

करंट की चपेट में आने से कंटेनर में बिजली प्रभावित होने लगी और उसके टायर धू-धू कर जलने लगे. इस बीच, चालक ने सूझ-बूझ का परिचय दिया. चालक ने फौरन गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचा ली. सुबह का समय होने के कारण इस मुख्य सड़क पर काफी वाहनों का आवागमन हो रहा था.

इसकी वजह से कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी मच गयी. घटना के फौरन बाद मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची. दमकल की गाड़ियों ने बिजली विभाग से बिजली काटने के लिए कहा. बिजली कटने के बाद फायर फाइटर्स ने टैंकर में लगी आग को बुझा दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें