28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मल्टीमॉडल टर्मिनल के जरिये झारखंड पूरी दुनिया से जुड़ जायेगा : नरेंद्र मोदी

साहेबगंज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज साहेबगंज की धरती पर 4,000 करोड़ से ज्यादा रकम की कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया. प्रधानमंत्री ने संताली भाषा में संबोधन की शुरुआत की. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गंगा ब्रिज न सिर्फ बिहार और झारखंड को जोड़ेगी, बल्कि गंगा के जरिये झारखंड पूरी […]

साहेबगंज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज साहेबगंज की धरती पर 4,000 करोड़ से ज्यादा रकम की कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया. प्रधानमंत्री ने संताली भाषा में संबोधन की शुरुआत की. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गंगा ब्रिज न सिर्फ बिहार और झारखंड को जोड़ेगी, बल्कि गंगा के जरिये झारखंड पूरी दुनिया से जुड़ जायेगा. उन्होंने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि गडकरी जी ऐसे मंत्री हैं जो समय सीमा पर काम करवाने में कुशल हैं.

पीएम मोदी ने मल्टीमॉडल टर्मिनल की अहमियत बताते हुए कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि इस इलाके के कितने नौजवानों को रोजगार मिलेगा. अपने ही जनपद में जो शाम को घर लौटकर वापस जाना चाहते हैं तो अब वो जा सकेंगे. रोजगार के साथ-साथ स्किल डेवलेपमेंट भी होगा. जब दो साल लगातार कोई किसी काम में लगता है तो किसी इंजीनियर से ज्यादा हुनर उनके हाथ में आ जाते हैं. अगर झारखंड -बिहार में कोई नया काम आता है तो यहां के युवाओं को ही काम में लगाया जायेगा. मैं यहां के नौजवानों को शुभकामना देना चाहता हूं आपके आंगन में अवसर आया है. मेहनत भी करनी है और क्षमता भी बढ़ाना है.

प्रधानमंत्री ने साहेबगंज में गोविन्दपुर रोड का लोकार्पण को लेकर कहा कि आज मुझे एक और लोकार्पण का अवसर मिला. पहले गोविंदपुर जाना होता तो 10-15 घंटे लगते थे आज चार से पांच घंटे में आप गोविन्दपुर पहुंच सकते हैं. यह सड़क नागरिक के जीवन के विकास में रास्ता खोल रही है. सड़के बहुत बनती है. यातायात के लिए काम आती है,ये सड़क उन सड़कों में नहीं जो सिर्फ जाने -आने का काम करती है. ये सड़क पूरे संथाल इलाके का सूरत बदल गयी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नदी को मां कहते हैं. मां गंगा 21 वीं सदी की विश्व में बड़ी ताकत दे सकती है. झारखंड को सीधा -सीधा पूरी दुनिया से जुड़ना चाहता है. समुद्री तट के शहर पूरी दुनिया से अपने आप जुड़ जाते हैं. ये प्रोजेक्ट जब पूरा होगा तो ये झारखंड सीधा -सीधा पूरी दुनिया से जुड़ जायेगा.

रघुवर दास के मौलिक चिंतन के लिए बधाई

पहाड़िया युवा व युवतियों के नियुक्ति पर पीएम मोदी ने रघुवर दास को बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं रघुवर दास के मौलिक चिंतन के लिए बधाई देता हू . आदिम जनजाति के महिलाओं का आत्मविश्वास, उनके सैल्यूट करने के तरीके को देखकर अभिभूत हूं . उधर रघुवर दास ने कहा पहले धनबाद से साहेबगंज पहुंचने में 10-12 घंटा लगता था लेकिन अब पांच घंटे ही लगेंगे.विलुप्त हो रही आदिम जनजाति के लिए ‘आदिम जनजाति बटालियन’ का गठन किया गया है. आदिम जनजाति के प्रत्येक परिवार को हर महीने 600 रुपये देने की योजना बनायी गयी है. डकिया योजना के तहत हर आदिम जनजाति के घर तक सीधे 35 किलो अनाज पहुंचाने का योजना शुरू की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें