1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. unauthorizedly applying name plates and wearing masks will not be expensive 177 lakh fines collected from 21 vehicles srn

अनधिकृत रूप से नेम प्लेट लगाना व मास्क नहीं पहनना पड़ेगा महंगा, 21 वाहनों से वसूला गया 1.77 लाख जुर्माना

जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश, पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) जीतवाहन उरांव व ट्रैफिक विभाग ने संयुक्त रूप से करमटोली चौक पर जांच अभियान चलाया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
21 वाहनों से वसूला गया 1.77 लाख जुर्माना
21 वाहनों से वसूला गया 1.77 लाख जुर्माना
प्रतीकात्मक तस्वीर

जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश, पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) जीतवाहन उरांव व ट्रैफिक विभाग ने संयुक्त रूप से करमटोली चौक पर जांच अभियान चलाया. इस दौरान अनाधिकृत रूप से बोर्ड (नेम प्लेट) का उपयोग कर रहे और बगैर मास्क के वाहन चलाने पर वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी.

जांच के दौरान मोटरवाहन अधिनियम की धारा-179 के तहत इन वाहन चालकों पर जुर्माना किया गया. वहीं कागजात, प्रदूषण प्रमाण पत्र, बीमा, लाइसेंस आदि की जांच की गयी. जांच के दौरान कुल 21 वाहनों से 1,77,150 रुपये का जुर्माना वसूला गया.

लगातार होगी जांच :

डीटीओ प्रवीण कुमार प्रकाश ने कहा कि यह कार्रवाई समय-समय पर नियमित रूप से होगी. सभी से आग्रह है कि सभी मोटरवाहन चालक या मालिक नियमों का पालन करें. वाहन चलाते हुए हेलमेट के साथ-साथ मास्क का प्रयोग करें. सभी ऑटो चालकों को सख्त हिदायत दी गयी कि क्षमता से अधिक लोगों को न बैठायें. सभी मास्क का प्रयोग करें व हाथों को सैनिटाइज करें. बस मालिकों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि वे कोविड संक्रमण को देखते हुए परिवहन विभाग की गाइडलाइन का पालन करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें