1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. naukri 2021 central institute of psychiatry 51 posts will be appointed in cip from clinical psychologist to tailor will be reinstated will be able to apply online till september 21 grj

Naukri 2021 : केंद्रीय मन:चिकित्सा संस्थान में 51 पदों पर होगी नियुक्ति, ऐसे करें आवेदन, ये है लास्ट डेट

चिकित्सा संस्थान (central institute of Psychiatry) में 51 पदों पर नियुक्ति (Appointment) होगी. इनमें क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट (clinical psychologist) के एक पद पर बहाली (reinstated) होगी. असिस्टेंट साइकोलॉजिस्ट (assistant psychologist) समेत अन्य पदों पर नियुक्ति होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naukri 2021 : केंद्रीय मन:चिकित्सा संस्थान CIP में 51 पदों पर बहाली के लिए करें आवेदन
Naukri 2021 : केंद्रीय मन:चिकित्सा संस्थान CIP में 51 पदों पर बहाली के लिए करें आवेदन
फाइल फोटो

Naukri 2021 रांची न्यूज : केंद्रीय मन:चिकित्सा संस्थान (सीआइपी) में 51 पदों पर नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से 21 सितंबर तक आवेदन मांगे गये हैं. आवेदन सीआइपी की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलइन जमा होंगे. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. कुल 51 पदों में 45 पद नर्सिंग ऑफिसर के हैं. इनमें क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट से लेकर टेलर तक की बहाली होगी.

लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों को एक घंटे में 50 बहुवैकल्पीय प्रश्न हल करने होंगे. इसके अलावा सीआइपी प्रबंधन द्वारा गठित कमेटी फिटनेस भी देखेगी. उम्मीदवार को स्किल टेस्ट के लिए सिर्फ एक ही बार मौका मिलेगा. लिखित परीक्षा व स्किल टेस्ट के बाद उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के पर होगा. अनारक्षित, इडब्ल्यूएस व ओबीसी विद्यार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 400 रुपये व एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 300 रुपये है.

कुल 51 पदों में 45 पद नर्सिंग ऑफिसर के हैं. इनमें अनारक्षित के लिए 20, एससी के लिए सात, एसटी के लिए तीन, ओबीसी के लिए 11, इडब्ल्यूएस के लिए चार और पीडब्ल्यूडी के लिए एक पद है. उम्मीदवार की आयु सीमा अनारक्षित पद के लिए 30 वर्ष, एससी/एसटी के लिए 35 वर्ष, ओबीसी के लिए 33 वर्ष व निःशक्त के लिए अलग अलग उम्रसीमा निर्धारित की गयी है.

क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट के एक पद पर नियुक्ति होगी. यह पद अनारक्षित होगा. उम्मीदवार की आयु सीमा 30 वर्ष है. असिस्टेंट साइकोलजिस्ट के एक पद पर नियुक्ति होगी, जो अनारक्षित होगा. उम्र सीमा 30 वर्ष है. फार्मासिस्ट के एक पद पर नियुक्ति होगी, जो अनारक्षित होगा. इसके लिए उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

मिडिल वूमेन के एक पद पर नियुक्ति होगी. यह पद एससी के लिए है. उम्र सीमा 30 वर्ष है. टेलर के एक पद पर नियुक्ति होगी. यह पद अनारक्षित है. कुक के एक पद पर नियुक्ति होगी. यह पद अनारक्षित है. उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच की होनी चाहिए.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें