1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast weather will once again turn in jharkhand read what is the forecast of meteorologists regarding cold and rain grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में एक बार फिर करवट लेगा मौसम, पढ़िए ठंड और बारिश को लेकर क्या है मौसम वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : 27 जनवरी से बदलेगा मौसम
Jharkhand Weather Forecast : 27 जनवरी से बदलेगा मौसम
फाइल फोटो

Jharkhand Weather Forecast, Ranchi News, रांची न्यूज : झारखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज रविवार से लोगों ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने अपने पूर्वानुमान बताया है कि 26 जनवरी की रात से रांची समेत आसपास के इलाकों में हल्का बादल दिख सकता है. 27 जनवरी से एक बार फिर मौसम में बदलाव की संभावना है. 27-28 जनवरी को झारखंड में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

रांची के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 26 जनवरी की रात से रांची समेत आसपास के इलाकों में हल्का बादल दिख सकता है. 27 जनवरी से एक बार फिर से मौसम में बदलाव दिखने की संभावना है. 27-28 जनवरी को झारखंड में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार आज रविवार से लोगों ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. रांची समेत आसपास के इलाकों में शनिवार को सुबह से ही आसमान साफ रहा. सुबह से ही धूप खिल गई थी. इससे थोड़ी राहत मिली, लेकिन पछुआ हवा के कारण कनकनी महसूस की गयी.

मौसम विभाग के अनुसार हिमालय क्षेत्र में तैयार हो रहे नये पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा. इससे आज यानी 24 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दिख सकती है. झारखंड के पलामू, हजारीबाग, रामगढ़, बोकारो, गिरिडीह, धनबाद और जामताड़ा में औसत न्यूनतम तापमान 07-08 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अन्य जिलों का औसत न्यूनतम तापमान 09-10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. झारखंड में अधिकतम तापमान चाइबासा में 30.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान गिरिडीह में 06.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें