1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast monsoon 2021 rain due to cyclone in bay of bengal effect of cyclone will be less from september 15 grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में चक्रवात का असर कब से होगा कम, क्या आज भी हैं बारिश के आसार

मौसम केंद्र के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि चक्रवात का केंद्र ओडिशा है. इस कारण संताल और कोल्हान के साथ-साथ पूरे राज्य में इसका व्यापक असर रहा. बुधवार से चक्रवात का असर कम हो जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : 15 सितंबर से चक्रवात का असर होगा कम
Jharkhand Weather Forecast : 15 सितंबर से चक्रवात का असर होगा कम
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : बंगाल की खाड़ी में आये चक्रवात के कारण झारखंड में बारिश हो रही है. आज मंगलवार को भी राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश आज हो सकती है. बंगाल की खाड़ी में आये चक्रवात का असर पूरे झारखंड पर पड़ा है. बुधवार से चक्रवात का असर कम हो जायेगा.

बंगाल की खाड़ी में आये चक्रवात का असर पूरे झारखंड पर पड़ा है. चक्रवात के कारण राज्य के सभी जिलों में बारिश हो रही है. राजधानी रांची में भी सोमवार को दिनभर रुक-रुक कर बारिश होती रही. बारिश के कारण पिछले पांच दिनों में रांची का अधिकतम तापमान में छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी है.

नौ सितंबर को राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस था, जबकि सोमवार को यह 25.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. हालांकि, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही है. झारखंड की राजधानी रांची में दो मिमी के आसपास बारिश हुई.

मौसम केंद्र के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि चक्रवात का केंद्र ओडिशा है. इस कारण संताल और कोल्हान के साथ-साथ पूरे राज्य में इसका व्यापक असर रहा. बुधवार से चक्रवात का असर कम हो जायेगा. चक्रवात के कारण सबसे अधिक चाईबासा के जगरनाथपुर में करीब 70 मिमी बारिश हुई. वहीं, मधुपुर में 61, चक्रधरपुर में 46, चाईबासा में 43 मिमी बारिश दर्ज की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें