1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand dgp neeraj sinha gets extension of 2 years will continue as chief of police till 11th february 2023 smj

झारखंड DGP नीरज सिन्हा को मिला दो साल का एक्सटेंशन, 11 फरवरी 2023 तक बने रहेंगे पुलिस के मुखिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम हेमंत सोरेन से झारखंड डीजीपी नीरज सिन्हा ने की मुलाकात.
सीएम हेमंत सोरेन से झारखंड डीजीपी नीरज सिन्हा ने की मुलाकात.
ट्विटर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा को दो साल का एक्सटेंशन मिल गया है. श्री सिन्हा अब 11 फरवरी, 2023 तक राज्य के डीजीपी बने रहेंगे. इस संबंध में गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. श्री सिन्हा 11 फरवरी, 2021 को राज्य के डीजीपी बने थे.

जारी अधिसूचना में कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट में पारित आदेश के अनुसरण में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा गठित इम्पैनलमेंट समिति द्वारा अनुशंसित पैनल से महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखंड के पद पर नीरज सिन्हा को नियुक्त किया गया है. श्री सिन्हा को उनके प्रभार ग्रहण करने की तिथि से दो साल का कार्यकाल यानी 11 फरवरी, 2023 तक या आगामी आदेश पर्यन्त, जो पहले हो, तक अनुमान्य किया जाता है.

इधर, शुक्रवार को झारखंड डीजीपी नीरज सिन्हा ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस भेंट को भले ही शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन राज्य में विधि व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हुई.

बता दें कि झारखंड डीजीपी नीरज सिन्हा पदभार ग्रहण करते ही नक्सलियों को मुख्यधारा में लौटने की अपील की थी. साथ ही कहा था कि नक्सली अगर मुख्यधारा में नहीं लौटते हैं, तो मारे जायेंगे. इसके बाद से ही झारखंड पुलिस नक्सलियों पर नकेल कसने लगी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें