1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news vegetable vendor was beaten to death by the tenant in ranchi dispute was about vacating the house srn

रांची में सब्जी विक्रेता को को किरायेदार ने पीट- पीट कर मार डाला, घर खाली करने को लेकर हुआ था विवाद

रांची के पिठोरिया चौक पर सब्जी विक्रेता की किरायेदारों ने पीट पीट कर हत्या कर दी. ये विवाद घर खाली करने लेकर हुआ, हालांकि मामला पुलिस के पास दर्ज हो गया है और वो मामले की छानबीन कर रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Palamu Crime News : सब्जी विक्रेता को को किरायेदार ने पीटकर मार डाला
Palamu Crime News : सब्जी विक्रेता को को किरायेदार ने पीटकर मार डाला
फाइल फोटो

Jharkhand Crime News रांची : रांची-पतरातू मुख्य सड़क स्थित पिठोरिया चौक पर सब्जी विक्रेता गिरधारी साहू (60 वर्ष) की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. घटना सोमवार की सुबह छह बजे की है. वह पिठोरिया स्थित लोहरिया टोला के रहनेवाले थे. घर खाली करने के विवाद में किरायेदार और उसके सहयोगियों ने इस वारदात को अंजाम दिया. घटना के पहले गिरधारी पिठोरिया चौक स्थित मंडी में सब्जी खरीदने गये थे. साथ में उनकी पत्नी भी थी.

इधर, घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिठोरिया थाने का घेराव कर दिया. पुलिस के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने थाना का घेराव खत्म किया. गिरधारी साहू पूर्व में माइक्रो फाइनांस कंपनी में एजेंट का काम करते थे. कंपनी के फरार होने के बाद उन पर गांववालों ने पैसा हड़पने का आरोप लगाया था. बाद में पिठोरिया पुलिस ने गिरधारी और उनके दोनों बेटे को जेल भेज दिया था. बाद में जमानत पर वह बाहर आ गये थे.

किरायेदार और उसके लोगों ने ही की मारपीट :

दिवंगत गिरधारी की पत्नी ने बताया कि उनके पति रांची शहर में फेरी लगाकर सब्जी बिक्री का काम करते थे. सुबह में दोनों एक साथ सब्जी खरीदने मंडी गये थे. तभी उनके अहीर टोला स्थित घर के किरायेदार मंजू देवी, सुबोध गोप, आदित्य गोप व शीला देवी उनके पास आये और पति को किनारे बुलाकर लाठी-डंडे से पीटने लगे.

इस पर उन्होंने फोन पर घटना की जानकारी अपने बेटे को दी. जब तक बेटा और परिजन घटनास्थल पर पंहुचते, उससे पहले ही हमलावर पति को मरणासन्न अवस्था में छोड़ कर भाग गये. ग्रामीणों की मदद से गिरधारी को रिम्स भेजा, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बड़े बेटे ने आरोपियों के खिलाफ करायी प्राथमिकी :

मृतक के बड़े बेटे सरोज साहू ने किरायेदार मंजू देवी, सुबोध गोप, आदित्य गोप व शीला गोप के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. पिठोरिया पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. सरोज ने कहा है कि उनके पिता का पुराना मकान पिठोरिया के अहीर टोला में है. इस मकान को किराये में पूर्व में पिता ने मंजू देवी को दिया था. पिछले कई दिनों से पिता उस मकान को खाली करने के लिए मंजू देवी को बोल रहे थे. मंजू के समर्थन में कई लोग आ गये थे. सभी ने पिता पर घर बेचने का दबाव बनाया था. लेकिन वह घर बेचने को तैयार नहीं थे. तीन दिन पूर्व मंजू व उसके समर्थन में आये लोगों ने पिता को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें