1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand by election 2020 bermo and dumka assembly seats poll workers have to undergo corona test voting on november 3 gur

Jharkhand By Election 2020 : कोरोना के साये में झारखंड की दो सीटों पर उपपचुनाव, मतदानकर्मियों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand By Election 2020 : दो सीटों पर हो रहे उपपचुनाव में मतदानकर्मियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य
Jharkhand By Election 2020 : दो सीटों पर हो रहे उपपचुनाव में मतदानकर्मियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand By Election 2020 : रांची : झारखंड में बेरमो व दुमका विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. सियासी दलों की ओर से प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जारी है. कोरोना के साये में हो रहे दो सीटों के उपचुनाव में मतदानकर्मियों की कोरोना जांच की जायेगी. कोरोना संक्रमित पाये जाने पर चुनाव कार्य से उन्हें मुक्त कर दिया जायेगा. उनकी जगह सुरक्षित कोटे से अन्य लोगों को चुनाव कार्य में लगाया जायेगा. आपको बता दें कि 3 नवंबर 2020 को दोनों सीटों पर उपचुनाव होंगे.

झारखंड में बेरमो व दुमका विधानसभा उपचुनाव में ड्यूटी पर रहनेवाले मतदानकर्मियों की कोरोना जांच करायी जायेगी. चुनाव से 72 घंटे पहले कोरोना जांच की जायेगी. रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही वे चुनाव ड्यूटी पर जा सकेंगे. कोरोना संक्रमित मतदानकर्मियों को चुनाव कार्य से अलग कर दिया जायेगा. निर्वाचन आयोग के आदेश पर ऐसी व्यवस्था की गयी है. ऐसे में सुरक्षित कोटे से दूसरे लोगों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया जायेगा. आपको बता दें कि 3 नवंबर 2020 को दोनों सीटों पर उपचुनाव होंगे.

बेरमो व दुमका दोनों सीटों पर हो रहे उपचुनाव में 55 वर्ष के हो चुके सरकारी कर्मचारियों को चुनाव कार्य में नहीं लगाया जायेगा. इस दौरान ऐसे सरकारी कर्मचारियों को भी चुनाव से अलग रखा जायेगा, जो गर्भवती हों, दिव्यांग हों या बीमार हों. कोरोना जांच में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही मतदानकर्मी चुनाव कार्य में लगेंगे. इस चुनाव में जिन कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयेगी, उन्हें ही चुनाव कार्य में लगाया जा सकेगा. कोरोना संक्रमित कर्मचारी को इससे पूरी तरह अलग रखा जायेगा. मतदान केंद्रों पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे. कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कर मतदान कार्य कराया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें