1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand assembly monsoon session ruckus of bjp mla sometimes in the well and sometimes on the reporting table and protested smj

झारखंड विधानसभा में हंगामा, कभी वेल में, तो कभी रिपोर्टिंग टेबल पर चढ़कर विपक्ष ने किया विरोध

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को भी BJP विधायकों का हंगामा जारी रहा. नियोजन नीति वापस लेने समेत अन्य मुद्दों को लेकर कभी वेल के पास, तो कभी रिपोर्टिंग टेबल पर चढ़कर विरोध जताया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नियोजन नीति वापस लेने समेत अन्य मुद्दों को लेकर BJP विधायकों ने वेल के पास आकर जमकर की नारेबाजी.
नियोजन नीति वापस लेने समेत अन्य मुद्दों को लेकर BJP विधायकों ने वेल के पास आकर जमकर की नारेबाजी.
झारखंड विधानसभा टीवी.

Jharkhand Vidhansabha Monsoon Session 2021 (रांची) : झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी BJP विधायकों का विरोध जारी रहा. सदन की कार्रवाई शुरू होते ही BJP विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान कभी वेल के पास, तो कभी रिपोर्टिंग टेबल पर चढ़कर विरोध जताया. BJP विधायकों के हंगामे को देखते हुए सदन को दो बार स्थगित भी करनी पड़ी थी. इससे पहले 3 सितंबर को सत्र के पहले दिन में BJP विधायकों ने हंगामा किया था.

सोमवार को सदन के शुरू होते ही नियोजन नीति को वापस लेने की मांग करते हुए BJP विधायकों ने हंगामा करना शुरू किया. BJP विधायक रणधीर सिंह और भानु प्रताप शाही ने रिपोर्टिंग टेबल पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, विधायक रणधीर सिंह ने रिपोर्टिंग टेबल पर खड़े होकर डांस भी करने लगे. इस बीच BJP विधायक वेल के पास आकर जय श्रीराम के नारे भी लगाने लगे.

BJP विधायकों द्वारा सदन के रिपोर्टिंग टेबल पर चढ़कर विरोध जताने और रणधीर सिंह के रिपोर्टिंग टेबल पर चढ़ कर डांस करने पर स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने इसे गंभीरता से लिया. इस कार्य के लिए स्पीकर ने BJP विधायकों को कड़ी फटकार भी लगायी. साथ ही सभी विधायकों से अपने-अपने स्थान पर बैठने को भी कहा.

सदन में हंगामे के बीच जहां वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने 4,684.93 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया. वहीं, बढ़ती महंगाई को लेकर JMM विधायक लोबिन हेंब्रम ने BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा. पेट्रोल समेत खाद्य सामाग्री की बेहताशा वृद्धि से लोग परेशान हैं और केंद्र सरकार को इस पर कोई ध्यान ही नहीं है.

बता दें कि सोमवार को सदन शुरू होने से पहले ही BJP विधायकों ने ढोल और झाल लेकर कीर्तन करना शुरू किया. साथ ही नमा के लिए विधानसभा में आवंटित कमरे को रद्द करने भी मांग की. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही BJP विधायकों ने जय श्रीराम और हर-हर महादेव के जयघोष भी किये.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें