22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डHEC नहीं चला पा रहे हैं, तो त्यागपत्र दें निदेशक : जन संघर्ष समिति

HEC नहीं चला पा रहे हैं, तो त्यागपत्र दें निदेशक : जन संघर्ष समिति

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि कर्मियों के आंदोलन की जानकारी भारी उद्योग मंत्रालय को दें और जल्द से जल्द कर्मियों की मांगें पूरी करायें. कहा गया कि जब तक प्रबंधन मांगें पूरी नहीं करता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

रांची : बकाया वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर एचइसी कर्मियों का आंदोलन दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा. इस कारण एक भी कर्मी प्लांट व मुख्यालय में नहीं गया. कर्मियों ने मुख्यालय के समक्ष प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की और वहीं खिचड़ी बनाकर खाया. इधर, एचइसी मजदूर बचाओ जन संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल निदेशक कार्मिक एके बेहरा व निदेशक उत्पादन एसडी सिंह से मिला और वार्ता की. हालांकि, वार्ता विफल रही. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने कहा कि अगर सभी निदेशक एचइसी को नहीं चला पा रहे हैं, तो सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दें.

वार्ता के क्रम में प्रतिनिधिमंडल में शामिल विभिन्न श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने पिछले 18 माह से लंबित वेतन भुगतान, ठेका मजदूरों के सैलरी स्लिप और एचइसी को चलाने के लिए रोड मैप की जानकारी मांगी. इस पर निदेशक कार्मिक व निदेशक उत्पादन ने कोई ठोस जानकारी नहीं दी. सभी मांगों पर सिर्फ आश्वासन दिया. प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि कर्मियों के आंदोलन की जानकारी भारी उद्योग मंत्रालय को दें और जल्द से जल्द कर्मियों की मांगें पूरी करायें. कहा गया कि जब तक प्रबंधन मांगें पूरी नहीं करता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. साथ ही दोनों निदेशक से कहा कि आप लोगों को भेल से वेतन मिलता है.

इसलिए आप कर्मियों की दर्द नहीं समझ रहे और महज आश्वासन दे रहे हैं. कर्मियों का एक-एक दिन काटना मुश्किल होता जा रहा है. कर्मियों का आक्रोश कभी भी भड़क सकता है. बैठक में प्रबंधन की ओर से दीपक दुबे, प्रशांत कुमार और समिति की ओर से लीलाधर सिंह, गिरीश चौहान, प्रकाश कुमार, मनीष कुमार, मनोज पाठक, दिलीप सिंह, वाई त्रिपाठी, हरेंद्र प्रसाद यादव, संतोष राय, विमल महली, चिराग बारला, रामकुमार नायक, लालदेव सिंह, एमपी रामचंद्रन और अमरेंद्र कुमार मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें