1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. health insurance latest news all these diseases including corona black fungus will be covered by taking health insurance know how you will be able to take advantage of it srn

हेल्थ इंश्योरेंस लेने पर कोरोना समेत ये सभी बीमारियां होगी कवर, जानें कैसे ले सकेंगे इसका फायदा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हेल्थ इंश्योरेंस लेने पर कोरोना समेत व्हाइट व ब्लैक फंगस भी होगा कवर
हेल्थ इंश्योरेंस लेने पर कोरोना समेत व्हाइट व ब्लैक फंगस भी होगा कवर
Prabhat Khabar

health insurance covered diseases list, health insurance cover black fungus रांची : रांची इन दिनों कोरोना व व्हाइट और ब्लैक फंगस की मार से लोग परेशान हैं. पहले लोगों को चिंता सता रही थी कि जो हेल्थ इंश्योरेंस लिया गया है कि उसमें कोरोना कवर होगा या नहीं. इसके बाद इंश्योरेंस कंपनियों ने साफ किया कि कोरोना से पीड़ित होने पर हेल्थ इंश्योरेंस में इसे कवर किया जायेगा. अब लोगों को नयी चिंता सता रही है कि हेल्थ इंश्योरेंस में व्हाइट और ब्लैक फंगस कवर होगा या नहीं.

हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि हेल्थ इंश्योरेंस लिये हुए लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. इंश्योरेंस में इस नयी बीमारी को कवर किया जायेगा. वे आसानी से टाइअप अस्पताल में कैशलेस इलाज करा सकते हैं. टाइअप नहीं होने की स्थिति में बिल को संबंधित इंश्योरेंस कंपनी से री-इंबर्स करा सकते हैं.

केवल कोरोना कवर लेने वालों का कवर नहीं :

ध्यान देने वाली बात यह है कि जिन लोगों ने भी विशेष कर कोरोना कवर लिया है, उनका संबंधित इंश्योरेंस में ब्लैक और व्हाइट फंगस कवर नहीं हो पायेगा.

हेल्थ इंश्योरेंस में ब्लैक और व्हाइट फंगस का भी इलाज किया जायेगा. लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. वे आसानी से अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करा सकते हैं. नयी पॉलिसी लेने पर 30 दिनों के बाद ही कोरोना, ब्लैक और व्हाइट फंगस का इलाज कराया जा सकता है.

रविशंकर, एजीएम (झारखंड-बिहार), स्टार हेल्थ इंश्योरेंस

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें