1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. fodder scam case update big disclosure in fodder scam case when lalu was carrying money polythene cracked and falling notes while leaving rk sinhas house srn

Fodder Scam Case : चारा घोटाला मामले में बड़ा खुलासा, जब एसबी सिन्हा के घर से निकलते वक्त लालू ले जा रहे थे रुपये, पॉलिथीन फटा और गिरने लगे नोट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चारा घोटाला मामले में बड़ा खुलासा
चारा घोटाला मामले में बड़ा खुलासा
Facebook

Jharkhand News, Ranchi News, chara ghotala case news update रांची : सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में राजद सुप्रीमो सह पूर्व सीएम लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले (आरसी-47 ए/96) में मंगलवार को आंशिक सुनवाई हुई. अब अगली सुनवाई 26 मार्च को होगी. अदालत में गवाह आरके दास ने बताया कि पूर्व पशुपालन निदेशक एसबी सिन्हा (अब मृत) के आवास से निकलते वक्त लालू प्रसाद के हाथ में रखा पॉलिथीन फट गया और रुपये जमीन पर गिर गये थे.

मंगलवार को न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में सीबीआइ के वरीय विशेष अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने अभियोजन की ओर आरके दास से उनकी ओर से दिये गये बयान को लेकर जानकारी ली. श्री दास पटना के पशुपालन विभाग के सेवानिवृत्त प्रशासनिक पदाधिकारी हैं. बीएमपी सिंह ने बताया कि 80 पेज में आरके दास का बयान दर्ज है.

एसबी सिन्हा के आवास पर मिलने गये थे आरके दास :

गवाह आरके दास ने अदालत को बताया कि एक बार वह पशुपालन के तत्कालीन निदेशक एसबी सिन्हा (अब मृत) के पटना स्थित आवास पर विभागीय कार्य के सिलसिले में मिलने गये थे. वहां उन्हें बताया गया कि कुछ महत्वपूर्ण लोगों से एसबी सिन्हा की मीटिंग हो रही है, इसलिए आप इंतजार करें. वह बाहर बैठ कर इंतजार करने लगे.

थोड़ी बाद तत्कालीन सीएम लालू प्रसाद व विधायक आरके राणा एसबी सिन्हा के कमरे से निकले. लालू के हाथ में काला पॉलिथीन था, जिसमें रुपये जैसी कुछ चीज थी. अचानक पॉलिथीन फटने से उसमें रखी नोटों की गड्डी जमीन पर गिर गयी. विधायक आरके राणा ने जल्दी-जल्दी नोट को समेट कर पॉलिथीन में रखा और वे लोग वहां से चले गये.

इस पर जिरह करते हुए लालू के वकील ने आरके दास से पूछा कि आपको यह कैसे पता चला कि उस पॉलिथीन में रुपये थे. इस पर आरके दास ने लालू के वकील के सवाल का जबाव देते हुए कहा कि पहले तो उन्हें रुपये होने की आशंका हुई थी, लेकिन जब पॉलिथीन फटने के बाद रुपये बिखर गये, तो साबित हो गया कि उस पॉलिथीन में रुपये ही थे. मंगलवार को पूर्व आइएएस अधिकारी फाइनांस कमिश्नर फूलचंद सिंह, एमसी सुवर्णा व बेक जूलियस के विरुद्ध दिये गये विशेष साक्ष्यों के संबंध में अदालत को बताया गया. चारा घोटाला मामले तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें