1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity crisis in jharkhand continues 130 mw supply is decreasing in ranchi srn

झारखंड में बिजली संकट जारी, रांची में 130 मेगावाट कम हो रही सप्लाई, जानें पूरे राज्य की स्थिति

झारखंड में चल रही बिजली संकट से उपभोक्ता से परेशान है. पावर की कम उपलब्धता के चलते रांची में शनिवार को लगभग दो से तीन घंटे की कटौती की गयी. राजधानी के सब स्टेशनों को बमुश्किल 20 घंटे की बिजली मिल रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Electricity Shortage In Jharkhand
Electricity Shortage In Jharkhand
फाइल फोटो

रांची: भीषण गर्मी के मौसम में राजधानी समेत राज्य के उपभोक्ता इन दिनों बिजली संकट से जूझ रहे हैं. सेंट्रल लोड डिस्पैच सेंटर (एसएलडीसी) के मुताबिक, शनिवार को राज्य में बहुत कम बिजली मिली. इसके चलते 580 मेगावाट की रिकॉर्ड लोड शेडिंग की गयी.

वहीं, पावर की कम उपलब्धता के चलते रांची में शनिवार को लगभग दो से तीन घंटे की कटौती की गयी. बिजली की कमी के चलते राजधानी के सब स्टेशनों को बमुश्किल 20 घंटे की बिजली मिल रही है. लोड शेडिंग कर बारी-बारी से अलग-अलग इलाके में बिजली उपलब्ध करायी गयी. राजधानी में डिमांड से 130 मेगावाट कम बिजली की सप्लाई हुई. राजधानी में भी शनिवार रात 10 बजे तक करीब मांग के अनुरूप बिजली की कम सप्लाई हुई.

यहां आती-जाती रही बिजली :

पिस्का मोड़, पुंदाग, सिंह मोड़, नामकुम, काठीटांड़, रातू रोड, हरमू, डोरंडा फिरदौस नगर, मनिटोला, कडरू, चुटिया, बिरसा चौक, कोकर, दीपाटोली, लालपुर व अन्य इलाके.

आधुनिक पावर प्लांट से उत्पादन ठप होने से लोड शेडिंग

आधुनिक पावर प्लांट से उत्पादन ठप होने की वजह से राजधानी समेत पूरे राज्य में लोड शेडिंग हो रही है. आधुनिक से 188 मेगावाट बिजली झारखंड को मिलती है. जेवीबीएनएल द्वारा बताया गया कि रविवार की शाम में आधुनिक से उत्पादन संभव है. तब कुछ हद तक बिजली आपूर्ति सामान्य होने की संभावना है. फिलहाल सभी जगह लोड शेडिंग कर आपूर्ति हो रही है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें