1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ctet 2021 in these two cities of jharkhand for the first time the examination of the central teacher eligibility test will be done strictly follow the corona guidelines mask central board of secondary education gur

CTET 2021 : झारखंड के इन दो शहरों में पहली बार होगी सीटेट की परीक्षा, कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा अनिवार्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CTET 2021 : झारखंड में पांच शहरों में होगी सीटेट की परीक्षा
CTET 2021 : झारखंड में पांच शहरों में होगी सीटेट की परीक्षा
फाइल फोटो

CTET 2021 : रांची : झारखंड में पहली बार जमशेदपुर व हजारीबाग में सीटेट (सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) की परीक्षा आयोजित की जायेगी. राज्य में रांची, धनबाद व बोकारो समेत कुल पांच शहरों में सीटेट की परीक्षा होगी. 31 जनवरी 2021 को परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा. बिना मास्क के परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश नहीं मिलेगा.

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटेट) की परीक्षा को लेकर इस बार झारखंड में पांच केंद्र बनाए जायेंगे. हजारीबाग और जमशेदपुर में पहली बार सीटेट के लिए परीक्षा केंद्र बनाया जायेगा. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा जारी 135 परीक्षा केंद्रों की सूची में झारखंड के ये दो शहर भी शामिल हैं. 31 जनवरी 2021 को परीक्षा होगी. रांची, बोकारो और धनबाद में भी परीक्षा केंद्र बनेंगे. आपको बता दें कि पहले सीटेट की परीक्षा का आयोजन पांच जुलाई को देशभर में 112 केंद्रों में आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था. इसके बाद 31 जनवरी की तारीख तय हुई.

सीबीएसई के संयोजक डॉ मनोहर लाल ने जानकारी दी कि एडमिट कार्ड पर कोरोना संक्रमण से बचाव के सुझाव अभ्यर्थियों को दिये जायेंगे. इसके तहत हैंड सैनिटाइजर और मास्क लगाकर परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को आना होगा. एडमिट कार्ड में दिए गए निर्देशों को अभ्यर्थी को मानना होगा. परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें