1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update jharkhand government has demanded 48 thousand remdesivir demand for 1500 ventilator beds know how long it will be available srn

झारखंड सरकार ने केंद्र से की 48 हजार रेमडेसिविर की मांग, 1500 वेंटिलेटर बेड की भी रखी मांग, जानें कब तक हो पाएगा उपलब्ध

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड सरकार ने की 48 हजार रेमडेसिविर की मांग
झारखंड सरकार ने की 48 हजार रेमडेसिविर की मांग
सोशल मीडिया

Jharkhand News, Ranchi News, Remdesivir Available In Jharkhand रांची : झारखंड सरकार ने केंद्र से 48 हजार वॉयल रेमडेसिविर की मांग की है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि हम लगातार मांग कर रहे हैं, पर उस तुलना में आपूर्ति नहीं है. झारखंड के अस्पतालों में भर्ती गंभीर मरीजों के लिए यह जरूरी इंजेक्शन है. सरकार अपने पैसे से अभी रेमडेसिविर खरीद रही है.

किसी दिन 150 वॉयल मिलता है, तो किसी दिन 200 वॉयल. उन्होंने कहा कि हमने तो केंद्र से कहा कि राज्य सरकार पूरे पैसे का भुगतान करेगी, केवल रेमडेसिविर उपलब्ध करा दें. वहीं, मंत्री ने बताया कि केंद्र से 1500 अतिरिक्त वेंटिलेटर बेड की मांग की गयी है.

अभी तक इसकी सूचना नहीं है कि कब तक वेंटिलेटर आयेगा.

दिल्ली से एक हजार ऑक्सीजन सिलिंडर मंगाया जा रहा है : मंत्री ने बताया कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. सिलिंडर की कमी है. इसे देखते हुए दिल्ली से एक हजार अतिरिक्त सिलिंडर मंगाया जा रहा है. राज्य में अभी सात हजार टन अॉक्सीजन है, पर सिलिंडर ही इतना नहीं है कि सभी मरीजों तक पहुंचाया जा सके.

जिससे भी मिल रहे हैं, सोचिये संक्रमित है

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों से सावधानी बरतने की बात कही. उन्होंने कहा कि यह मानकर चलें कि जिससे भी हम मिल रहे हैं, वह कोरोना पॉजिटिव है. इसी सोच के साथ अपने कदमों को आगे बढ़ायें. अगर आप संक्रमित होते हैं, तो इससे पूरा परिवार, बच्चे और रिश्तेदार संक्रमित होंगे. ऐसे में बेवजह सड़कों पर नहीं निकलें. बहुत जरूरी काम हो, तो सोशल डिस्टैंसिंग के साथ मास्क पहन कर ही निकलें.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें