1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update jharkhand corona patients will not have problem of beds such percentage of beds will be safe for covid patients srn

Coronavirus Update Jharkhand : कोरोना के मरीजों को बेड की नहीं होग दिक्कत, इतने प्रतिशत बेड कोविड मरीजों के लिए होगी सुरक्षित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
25 फीसदी बेड सुरक्षित करेंगे निजी अस्पताल
25 फीसदी बेड सुरक्षित करेंगे निजी अस्पताल
Prabhat Khabar

Jharkhand Coronavirus Update, Corona Patients bed reserve in Jharkhand रांची : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में कोविड का उपचार करनेवाले सभी निजी अस्पतालों के साथ नामकुम स्थित आइपीएच सभागार में बैठक हुई. मंत्री ने निजी अस्पताल संचालकों को कोविड के लिए बेड बढ़ाने का निर्देश दिया. इस पर निजी अस्पतालों ने तीन से चार दिनों में अपने कुल बेड क्षमता का 25 प्रतिशत कोविड के लिए सुरक्षित करने की बात कही.

मंत्री ने ऐसे निजी अस्पतालों पर नाराजगी जतायी, जो बैठक में उपस्थित नहीं हुए. उन्होंने अभियान निदेशक को ऐसे अस्पतालों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया और संबंधित इंसीडेंट कमांडर को उन अस्पतालों का औचक निरीक्षण करते हुए कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया. मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के लगभग 90 प्रतिशत मरीजों का इलाज ऑक्सीजन सपोर्ट एवं दवाईयों से किया जा सकता है.

मात्र 10 प्रतिशत संक्रमितों को ही वेंटीलेटर की आवश्यकता होती है. उन्होंने कहा कि कुछ अस्पतालों द्वारा मनमानी राशि की वसूली की जा रही है. ऐसा मामला संज्ञान में आने पर इन अस्पतालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. मंत्री ने प्रत्येक छह घंटे में बेडों की स्थिति जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

कोविड-19 के इलाज में दवाओं की कमी न हो :

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्य में दवाओं की उपलब्धता पर औषधि निदेशकों के साथ बैठक की. मंत्री ने कहा कि कोविड के इलाज में उपयोग होने वाली दवाओं की कमी किसी भी परिस्थिति में न हो यह सुनिश्चित करें. मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के इलाज में जिन दवाइयों की मांग ज्यादा है, उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करें. सभी कोविड अस्पतालों में अॉक्सीजन पर्याप्त मात्रा में रहे इसे सुनिश्चित करें.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने निजी अस्पताल संचालकों के साथ बैठक की

बैठक में नहीं आने वाले निजी अस्पतालों को शो कॉज जारी करने का निर्देश दिया गया

निर्धारित शुल्क से ज्यादा लेने पर अस्पतालों पर होगी कार्रवाई

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें