1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 2 days holiday in jharkhand on november 10th and 11th regarding chhath festival notification issued smj

छठ पर्व को लेकर झारखंड में 10 व 11 नवंबर को छुट्टी, बैंक भी रहेंगे बंद

महापर्व छठ के मद्देनजर झारखंड सरकार के सभी ऑफिस व बैंक 10 और 11 नवंबर को बंद रहेंगे. इससे पहले 10 नवंबर को छुट्टी की घोषणा हुई थी, लेकिन अब इसमें आंशिक संशोधन करते हुए एनआई एक्ट के तहत 11 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड सरकार ने महापर्व छठ को लेकर छुट्टी में आंशिक संशोधन का किया बदलाव.
झारखंड सरकार ने महापर्व छठ को लेकर छुट्टी में आंशिक संशोधन का किया बदलाव.
फाइल फोटो.

Chhath Puja 2021 (रांची) : महापर्व छठ को लेकर झारखंड की हेमंत सरकार ने 11 नवंबर, 2021 (गुरुवार) को अवकाश घोषित की है. पूर्व के आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए सरकार ने गुरुवार को NI एक्ट के तहत सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. इस दिन राज्य सरकार के कार्यालय के अलावा, बैंक व केंद्र सरकार के कार्यालय आदि बंद रहेंगे. इससे पहले राज्य सरकार ने NI एक्ट के तहत 10 नवंबर को भी छुट्टी घोषित की थी. इधर, आंशिक संशोधन संबंधी अधिसूचना कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने जारी कर दी है.

छठ पर्व को लेकर झारखंड में 10 व 11 नवंबर को छुट्टी, बैंक भी रहेंगे बंद

झारखंड सरकार के अवर सचिव ब्रज माधव ने आदेश जारी कर कहा गया कि छठ पर्व के मद्देनजर कार्यपालक आदेश के तहत घोषित अवकाश में आंशिक संशोधन किया गया है. NI एक्ट के तहत 11 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गयी है.

मालूम हो कि राज्य की हेमंत सरकार ने पहले NI एक्ट के तहत 10 नवंबर को छुट्टी घोषित की थी. इस पर बैंकिंग संगठनों ने राज्य सरकार से NI एक्ट के तहत 11 नवंबर को भी छुट्टी देने की घोषणा की थी. बैंकिंग संगठनों के आग्रह पर ही राज्य सरकार ने महापर्व छठ की छुट्टी में आंशिक संशोधन किया है.

इसके तहत ही 11 नवंबर को कार्यपालक आदेश के तहत छुट्टी की घोषणा की गयी है. हालांकि, इस आदेश में कहा गया है कि कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग की अधिसूचना संख्या 6751, दिनांक 24 दिसंबर, 2020 के शेष आदेश यथावत रहेंगे.

बता दें कि इस अधिसूचना के बाद 11 नवंबर को राज्य में स्थित सारे बैंक भी बंद रहेंगे. सरकार ने पहले छठ के सुबह के अर्घ्य के दिन 11 नवंबर को कार्यपालक आदेश के तहत अवकाश दी थी, लेकिन अब उसमें संशोधन करते हुए NI एक्ट के तहत छुट्टी की घोषणा कर दी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें