26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस और फिर धनबाद आकर सही मायने में हुई घर वापसी : कीर्ति आजाद

रांची : धनबाद से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद ने रांची में संवाददाता सम्मेलन कर कहा : कांग्रेस और फिर धनबाद आकर सही मायने में मेरी घर वापसी हुई है. मैं अपने पूर्वजों की धरती पर आया हूं. गोड्डा का बेटा हूं. मेरे पिता भगवत झा आजाद एकीकृत बिहार के मुख्यमंत्री थे. कांग्रेस मुख्यालय में […]

रांची : धनबाद से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद ने रांची में संवाददाता सम्मेलन कर कहा : कांग्रेस और फिर धनबाद आकर सही मायने में मेरी घर वापसी हुई है. मैं अपने पूर्वजों की धरती पर आया हूं. गोड्डा का बेटा हूं. मेरे पिता भगवत झा आजाद एकीकृत बिहार के मुख्यमंत्री थे.
कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर बताया कि 20 अप्रैल को वह धनबाद लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने कहा : मैंने 1982 से 1993 तक 11 वर्षों तक बोकारो बीएसएल में रोजी-रोटी के लिए नौकरी की. इसी दौरान कपिलदेव के नेतृत्व में 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम का सदस्य भी रहा. मैं धनबाद आता जाता रहा हूं.
वहां के लोगों की समस्या से अवगत हूं. वर्ल्ड कप के बाद मैं दिल्ली से विधायक बना. दरभंगा से तीन बार सांसद रहा. न खाऊंगा न खाने दूंगा के मोदी जी के जुमले से प्रभावित होकर मोदी जी को समर्थन दिया था. लेकिन, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने डीडीए में 400 करोड़ रुपये का घोटाला किया. घोटाले के पूरे कागजात लेकर मैं मोदी जी और अमित शाह से मिला. हालांकि, अरुण जेटली पर मेरा आरोप लगाना उनको नागवार गुजरा. यही वजह है कि मैंने भाजपा छोड़ कर कांग्रेस पार्टी का दामन थामा.
श्री आजाद ने कहा : मेरे लिये यह सौभाग्य की बात है कि राहुल गांधी ने मुझे मेरे कर्म भूमि पर काम करने का मौका दिया. भाजपा को चुनौती देने के लिए महागठबंधन ने मुझे उम्मीदवार बनाया. मुझे पूरा यकीन है कि धनबाद की जनता का आशीर्वाद मुझे मिलेगा. मैं संसद में धनबाद और झारखंड की आवाज बनूंगा. केंद्र की मोदी सरकार पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 2014 में किये गये वादों को पूरा नहीं किया. अब जनता दोबारा उनके जुमले पर भरोसा नहीं करेगी. न तो स्मार्ट सिटी बने, न ही बुलेट ट्रेन चली. जिस प्रकार देश में बेरोजगारी बढ़ी है उससे देश का भविष्य का निर्माण नहीं होगा.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दिसंबर 2018 तक सभी घर को बिजली देने का वादा किया था. कहा था कि 24 घंटे जीरो पॉवर कट नहीं हुआ, तो मैं वोट मांगने नहीं आऊंगा. अब नैतिकता कहती है कि मुख्यमंत्री को जनता के बीच वोट मांगने नहीं जाना चाहिए.
झारखंड में जमीन लूट का उद्योग खोला गया है. भाजपा अपने उद्योगपति मित्रों को भोले-भाले झारखंड के आदिवासियों की जमीन छीन कर देना चाहती है. कांग्रेस पार्टी झारखंड़ियों की लड़ाई में उनके साथ है. संसद में जनता की आवाज बुलंद होगी.
नीतीश व प्रशांत जदयू के स्टार प्रचारक
रांची. लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश जदयू ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के अलावा आरसीपी सिंह, श्रवण कुमार, राजीव रंजन सिंह , रामसेवक सिंह, अरुण कुमार, सुनील चौधरी, शैलेंद्र महतो, कुणाल अग्रवाल, निर्मल कुमार रंजन, उपेंद्र नारायण सिंह, लालचन महतो, धनंजय कुमार सिन्हा, मानिक चंद महतो, आफताब जमील, जफर कमाल, संजय सहाय, सागर कुमार व रमेश सिंह समेत कई लोग शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें