27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : माइनिंग शो आज से पहले दिन दो एमओयू

रांची : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को रांची में झारखंड माइनिंग शो 2017 का उदघाटन करेंगे. एचइसी स्थित प्रभात तारा स्कूल के समीप मैदान में आयोजित यह शो एक नवंबर तक चलेगा. कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है.इस माइनिंग शो में 23 खादानों की नीलामी को लेकर […]

रांची : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को रांची में झारखंड माइनिंग शो 2017 का उदघाटन करेंगे. एचइसी स्थित प्रभात तारा स्कूल के समीप मैदान में आयोजित यह शो एक नवंबर तक चलेगा. कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है.इस माइनिंग शो में 23 खादानों की नीलामी को लेकर निवेशकों के सामने प्रस्ताव रखा जायेगा.
सोमवार को माइनिंग शो के पहले दिन सीसीएल व एमइसीएल का साथ एमओयू होगा. सीसीएल के साथ बंद पड़ी खादानों के पानी के इस्तेमाल को लेकर एमओयू होगा. वहीं एमइसीएल के साथ नये खनिज व माइनिंग ब्लॉकों की खोज को लेकर एमओयू होगा.
उद्योग सचिव सुनील बर्णवाल ने बताया, माइनिंग शो को लेकर दो हजार से अधिक डेलिगेड्स ने निबंधन कराया है. कोयला सचिव सुशील कुमार, माइंस सचिव अरुण कुमार भी आयेंगे. तीन दिनों तक चलनेवाले इस माइनिंग शो में कई तकनीकी सत्र होंगे. इससे माइनिंग सेक्टर की पॉलिसी बनाने में सुविधा होगी. समिट में खदान उपकरण बनानेवालों व खदान संचालकों को एक-दूसरे को जानने-समझने का मौका मिलेगा.
खनन क्षेत्र के नये प्रयोग की जानकारी मिलेगी. इस माइनिंग शो के समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल होंगे. माइनिंग शो में 60 से अधिक कंपनियां अपनी प्रदर्शनी लगायेंगी.
कार्यक्रम में रहेंगे
माइनिंग शो में अडाणी ग्रुप के राजेश अडाणी, वोल्वो इंडिया के प्रबंध निदेशक कमल बाली, सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह, नवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीएमडी एसके आचार्य, एनएमडीसी के सीएमडी एन बैजेंद्र कुमार, बीइएमएल के सीएमडी डीके होता, टाटा हिताची के एमडी संदीप सिंह, टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट सुनील भास्करण, एमएसटीसी के सीएमडी बीबी सिंह, माइनिंग एंड मेटल्स पीडब्लूसी के निदेशक पुखराज सेथिया, वेदांत के सीइओ सौभिक मजूमदार, केसीटी ग्रुप के चीफ मेंटर वीके अरोड़ा, एस्सेल माइनिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एडवाइजर पर्वत आर मंडल, एचइसी के सीएमडी अभिजीत घोष समेत विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.
झारखंड माइिनंग शो
तीन िदन तक चलेगा
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व सीएम करेंगे उदघाटन
23 खदानों की नीलामी को
लेकर निवेशकों के सामने रखा जायेगा प्रस्ताव
60 से अधिक देश-विदेश की कंपनियां प्रदर्शनी लगायेंगी
2000 से अधिक डेलिगेट्स ने कराया निबंधन
आज दो एमओयू
सीसीएल के साथ बंद खादानों के पानी के इस्तेमाल को लेकर एमओयू
एमइसीएल के साथ नये खनिज व माइनिंग ब्लॉकों की खोज को लेकर एमओयू
समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल होंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें