1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi violence center serious on riots and violence union home ministry sought information from raj bhavan rgj

Ranchi में हुए उपद्रव और हिंसा पर केंद्र गंभीर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजभवन से मांगी जानकारी

राजधानी में हिंसक झड़प के मामले को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर है. केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने राज्य सरकार के वरीय अधिकारियों से इस बाबत संपर्क किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी पूरे मामले की जानकारी राजभवन से मांगी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
केंद्रीय गृह मंत्रालय
केंद्रीय गृह मंत्रालय
File

Ranchi News : राजधानी में हिंसक झड़प के मामले को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर है. केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने राज्य सरकार के वरीय अधिकारियों से इस बाबत संपर्क किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी पूरे मामले की जानकारी राजभवन से मांगी है. हालांकि रविवार की रात तक गृह मंत्रालय द्वारा इस सदर्भ में जारी आधिकारिक चिट्ठी राजभवन को नहीं मिली थी.

राज्यपाल ने डीजीपी से ली घटना की जानकारी

बताते चलें कि केंद्र की ओर से मांगी जा रही जानकारी से पहले राज्यपाल ने डीजीपी नीरज सिन्हा, एडीजी अभियान संजय आनंद लाटकर से घटना की जानकारी ली है. उन्होंने अधिकारियों को पूरे मामले को गंभीरता से लेने और दोषियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. साथ ही समय-समय पर बड़ी घटनाओं के बारे में अवगत कराने का निर्देश दिया. अधिकारियों ने पूरे मामले की विस्तृत जानकारी राजभवन को दे दी है. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मेन रोड में पुलिस के साथ झड़प में दो युवकों की मौत हो गयी. वहीं कई घायल हो गये.

छह थाना क्षेत्र को किया धारा 144 मुक्त

बताते चलें कि शुक्रवार के घटनाक्रम के बाद इधर रांची की सामान्य होती स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने राजधानी के 12 में से छह थाना क्षेत्रों से धारा-144 हटा दिया है. जहां से धारा 144 हटायी गयी है, उनमें लालपुर, बरियातू, सुखदेवनगर, सदर थाना, जगन्नाथपुर व गोंदा थाना क्षेत्र शामिल है. हालांकि संवेदनशील क्षेत्र माने जानेवाले डेली मार्केट, कोतवाली, हिंदपीढ़ी, चुटिया, लोअर बाजार व डोरंडा थाना क्षेत्र में अगले आदेश तक धारा 144 लागू रहेगी. इन क्षेत्रों के लोगों को दोपहर एक से शाम पांच बजे के बीच खरीदारी करने की छूट दी गयी है.

22 नामजद और एक हजार से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

रांची उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि राजधानी की स्थिति सामान्य हो रही है. 10 जून को उन्मादी भीड़ को काबू में करने के लिए न्यूनतम फोर्स का प्रयोग किया. यदि पुलिस प्रशासन वहां पहले से अलर्ट नहीं रहती, तो स्थिति भयावह हो सकती थी. उन्होंने कहा कि उन्मादी भीड़ को नियंत्रण करने के दौरान दो लोगों की मौत की सूचना है. वहीं एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि मेन रोड में 10 जून को हुई घटना के मामले में अब तक रांची के विभिन्न थानों में 25 मामले दर्ज किये गये हैं. इसमें 22 नामजद और एक हजार से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें