1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. truck full of cattle seized in ramgarh district of jharkhand cows were being smuggled to west bengal from aurangabad district of bihar mtj

मवेशियों से भरा ट्रक जब्त, औरंगाबाद से बंगाल भेजे जा रहे थे गोवंश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मवेशियों से भरा ट्रक जब्त, औरंगाबाद से बंगाल भेजे जा रहे थे गोवंश.
मवेशियों से भरा ट्रक जब्त, औरंगाबाद से बंगाल भेजे जा रहे थे गोवंश.
Shankar Poddar

रजरप्पा (सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार) : झारखंड में रामगढ़ जिला की पुलिस ने गोला-चारू पथ के कुल्ही बयांग के समीप मवेशियों से भरा एक ट्रक जब्त किया है. ट्रक में 40-50 मवेशी लदे थे. पुलिस ने ट्रक चालक व एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र से पशुओं से लदा ट्रक गुजरने वाला है. इसके बाद मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में रजरप्पा, गोला, कुजू थाना की पुलिस ने विभिन्न सड़कों पर छापामारी के लिए जाल बिछाया.

गुरुवार अहले सुबह लगभग चार बजे सिकिदिरी घाटी होते हुए ट्रक (NL01L-4188) आने की सूचना मिलते ही पुलिस ने ट्रक को बयांग के समीप रोका. ट्रक में मवेशी लदे थे. पुलिस ने इसे जब्त किया और रजरप्पा थाना ले गयी. साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक व एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने बताया कि औरंगाबाद से मवेशियों को ट्रक में भरकर पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था. पिछले माह भी चितरपुर के चट्टी बाजार के समीप डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में छापामारी कर मवेशियों से भरा एक ट्रक जब्त किया गया था.

पुलिस ने ट्रक चालक व एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.
पुलिस ने ट्रक चालक व एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.
Shankar Poddar

छापामारी अभियान में रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर बिनोद मुर्मू, गोला थाना के इंस्पेक्टर संजय गुप्ता, थाना प्रभारी बीएन ओझा, एसआइ शशि प्रकाश, रोशन कुमार, सैनिक समद सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे. उधर, पुलिस की इस कार्रवाई के बाद पशु तस्करों में हड़कंप मच गया है.

मामला दर्ज किया जायेगा : डीएसपी

मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि एसपी को मवेशी तस्करी की सूचना मिली थी. एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. बुधवार रात 10 बजे से ही रामगढ़-बोकारो मार्ग, गोला-चारू पथ सहित अन्य मार्गों पर पुलिस को तैनात कर दिया गया. अहले सुबह चार बजे जैसे ही ट्रक पहुंचा, उसे रोककर जांच पड़ताल की गयी. ट्रक में मवेशी लदे थे. पूछताछ के बाद इस संदर्भ में मामला दर्ज किया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें