1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. sage saints from all over the country gather in rajarappa from january 8 this organized for the first time in jharkhand smj

8 जनवरी से देश भर के साधु- संतों का रजरप्पा में होगा जुटान, झारखंड में पहली बार हो रहा ऐसा आयोजन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मां छिन्नमस्तिके मंदिर में साधु-संतों का होगा जुटान. तीन दिवसीय कार्यक्रम के संचालक यतीनाथ जी महाराज एवं रजरप्पा मंदिर के पुजारी सह आयोजन समिति के सदस्य जयंत पंडा.
Jharkhand news : मां छिन्नमस्तिके मंदिर में साधु-संतों का होगा जुटान. तीन दिवसीय कार्यक्रम के संचालक यतीनाथ जी महाराज एवं रजरप्पा मंदिर के पुजारी सह आयोजन समिति के सदस्य जयंत पंडा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Ramgarh News, रजरप्पा (सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार) : झारखंड के रामगढ़ जिला अंतर्गत प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा मंदिर में 8 जनवरी, 2021 को देशभर के लगभग 250 साधु- संत पहुंचेंगे. यह कार्यक्रम अखिल भारतीय शांति प्रतिष्ठान के बोरिया बाबा के आश्रम में संपन्न होगा. यहां साधु- संत विश्व कल्याण और सुख, शांति व समृद्धि के लिए मां छिन्नमस्तिके देवी की पूजा-अर्चना करेंगे.

इस संदर्भ में कार्यक्रम के संचालक यतीनाथ जी महाराज एवं रजरप्पा मंदिर के पुजारी सह आयोजन समिति के सदस्य जयंत पंडा ने बताया कि यहां 8 जनवरी, 2021 से लेकर 10 जनवरी, 2021 तक 3 दिवसीय भव्य कार्यक्रम होगा. जिसमें देशभर के कई राज्यों से नव नाथ 84 सिद्धो (आश्रम) से लगभग 250 साधु-संत पहुंचेंगे. झारखंड में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम श्री 108 हरे राम ब्रहमचार्य योगी पवन नाथ एवं समस्त नगरवासियों के नेतृत्व में किया जायेगा. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विश्व शांति व धर्म की रक्षा और विश्व कल्याण के लिए की जा रही है. कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से जुटकर धर्माचार्य विश्व कल्याण की कामना के साथ झारखंड राज्य के लोगों को अपना आशीर्वाद भी देंगे. कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोर-शोर से की जा रही है. साधु- संतों की ठहरने के लिए आश्रम में व्यवस्था की जा रही है.

3 दिवसीय कार्यक्रम

8 जनवरी, 2021 को देशभर से जुटे सभी साधु- संतों के आगमन पर समस्त रजरप्पा वासी व योगी नाथ संप्रदाय द्वारा स्वागत किया जायेगा. 9 जनवरी, 2021 को रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके मंदिर परिसर का भ्रमण कर मां भगवती का दर्शन कर विश्व शांति व धर्म की रक्षा के लिए कामना करेंगे और 10 जनवरी, 2021 को पूरे कार्यक्रम की समाप्ति कर समस्त नगरवासियों को आशीर्वाद देते हुए दोबारा अपने-अपने आश्रम की ओर प्रस्थान करेंगे.

कौन हैं महंत योगी बाबा यतीनाथ जी महाराज

इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे महंत योगी बाबा यतीनाथ जी महाराज स्वर्ग धाम श्री थान जी की बगीचा पंजाब गुरुदासपुर कान्हूवाल से आकर पूरे कार्यक्रम का संचालक के रूप में अपनी भूमिका नियोजित करेंगे. उन्होंने बताया कि विश्व शांति व जन कल्याण एवं मानवता के विकास के लिये साधु- संतों का जुटाव होगा. साथ ही मां भगवती से आह्वान कर सबों पर कृपा बनी रही इसकी कामना की जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें