1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand cm hemant soren inaugurated the electricity sub stations of palamu division online said the problem of electricity and irrigation will be overcome grj

पलामू प्रमंडल के बिजली सब स्टेशन के उद्घाटन में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दिया ये भरोसा

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पलामू प्रमंडल में गढ़वा के भागोडीह में ग्रिड सब-स्टेशन का उद्घाटन और नगर ऊंटारी तथा छत्तरपुर में ग्रिड सब-स्टेशन का ऑनलाइन शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि पलामू प्रमंडल वर्षों से बिजली और पानी की कमी झेलता आया है. बिजली के साथ-साथ सिंचाई की भी परेशानी दूर होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Jharkhand News : बिजली सब स्टेशनों का ऑनलाइन उद्घाटन करते सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand News : बिजली सब स्टेशनों का ऑनलाइन उद्घाटन करते सीएम हेमंत सोरेन
ट्विटर

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य का पलामू प्रमंडल वर्षों से बिजली और पानी की कमी झेलता आया है. सरकार इन समस्याओं को दूर करने को लेकर प्रयासरत है. बिजली के साथ-साथ सिंचाई को लेकर आ रही परेशानी दूर होगी. वे पलामू प्रमंडल के गढ़वा व पलामू जिले के बिजली सब स्टेशनों के ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पलामू प्रमंडल में गढ़वा के भागोडीह में ग्रिड सब-स्टेशन का उद्घाटन और नगर ऊंटारी तथा छत्तरपुर में ग्रिड सब-स्टेशन का ऑनलाइन शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि पलामू प्रमंडल वर्षों से बिजली और पानी की कमी झेलता आया है. बिजली के साथ-साथ हम यहां सिंचाई परियोजना की योजना पर भी कार्य कर रहे हैं.

झारखंड के पलामू और गढ़वा जिले में विद्युत सब स्टेशनों का उद्घाटन व शिलान्यास से बिजली को लेकर हो परेशानी से लोगों को राहत मिलेगी. खासकर लो वोल्टेज की परेशानी दूर होगी. इसी उद्देश्य से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ऊर्जा विभाग (झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड) की विभिन्न संचरण परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास किया

झारखंड के गढ़वा जिले के भागोडीह के 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा ऑनलाइन उद्घाटन किया गया. इस सब-स्टेशन की क्षमता 100 एमवीए (2x50 MVA) है. इस परियोजना के निर्माण में 26.74 करोड़ रुपये की लागत आई है. इस परियोजना से अब मकरी, पंडरिया, बुका, गरदा, सरईया, अरसाली इत्यादि क्षेत्रों को लाभ मिलेगा.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा गढ़वा के भवनाथपुर/नगरऊंटारी के 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन तथा पलामू के छतरपुर के 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन का ऑनलाइन शिलान्यास किया गया. ये दोनों सब-स्टेशनों की क्षमता 100 एमवीए (2x50 MVA) है, जबकि भवनाथपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 38.07 करोड़ रुपये है, वहीं छतरपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 53.23 करोड़ रुपये है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें