1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga police got success in search operation against naxalites huge amount of explosives recovered smj

नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में लोहरदगा पुलिस को मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन को लेकर लोहरदगा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जिले के पुतरार जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 175 kg अमोनियम नाइट्रेट के साथ कई विस्फोटक भी बरामद हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लोहरदगा पुलिस ने पुतरार जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक किया बरामद.
Jharkhand news: लोहरदगा पुलिस ने पुतरार जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: नक्सलियों के खिलाफ जारी सर्च ऑपरेशन को लेकर सोमवार को लोहरदगा पुलिस को एक और सफलता मिली है. एसपी प्रियंका मीणा के निर्देश पर जारी सर्च ऑपरेशन में जिले के पुतरार जंगल से नक्सलियों द्वारा छुपाये गये भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. जवानों की इस कार्रवाई से एक बार फिर नक्सलियों की योजना विफल साबित हुई है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान करीब 175 kg अमोनियम नाइट्रेट बरामद की है.

ऐसे

जानकारी के अनुसार, जिले के पुतरार जंगल परिसर में विशेष अभियान दल के जवान नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चल रहे थे. इसी दौरान उन्हें जंगल में संदेहास्पद स्थिति में कुछ उपकरण दिखायी दिये. जवानों ने तत्काल इसकी सूचना अपने सीनियर अधिकारियों को दिये. जानकारी मिलते ही सीनियर अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दिये. इस दौरान नक्सलियों द्वारा छुपा कर रखे गये विस्फोटक को बरामद किया.

एसपी ने जवानों की हौसला अफजाई की

इधर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये जाने पर एसपी प्रियंका मीणा ने सभी जवानों का हौसला आफजाई किया. साथ ही संबंधित जंगल क्षेत्र में नक्सल सर्च ऑपरेशन को और तेज करने के निर्देश भी दिये गये. मालूम हो कि गत 8 फरवरी से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चल रहा है. अब तक 10 बार सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. इस दौरान एक हार्डकोर नक्सली मारा गया है. साथ ही 9 नक्सलियों को लोहरदगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी : एसपी

नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने जंगल में नक्सलियों द्वारा बनाये गये कई बंकर ध्वस्त कर दिये हैं. पिछले कई दिनों से लोहरदगा जिला के सीमा क्षेत्र के जंगलों में पुलिस द्वारा माओवादियों के खिलाफ सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. इस संबंध में एसपी प्रियंका मीणा ने कहा कि लोहरदगा के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा. हाल के दिनों में लोहरदगा पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली सफलता से पुलिस का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है. पिछले दिनों लोहरदगा पुलिस द्वारा अभियान के दौरान 24 आधुनिक हथियार इसमें इंसास, एसएलआर, राइफल 315, राइफल 303, एलएमजी, सेमी ऑटोमेटिक राइफल जैसे हथियार एवं 1676 गोली भी बरामद किया गया था.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें