1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. four members of a family from lohardaga district of jharkhand killed in tamilnadu mtj

झारखंड के एक ही परिवार के 4 लोगों की तमिलनाडु में हत्या, चाय बागान के मैनेजर ने पौने तीन लाख रुपये लेकर भेजे शव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के एक ही परिवार के 4 लोगों की तमिलनाडु में हत्या, चाय बागान के मैनेजर ने पौने तीन लाख रुपये लेकर भेजे शव.
झारखंड के एक ही परिवार के 4 लोगों की तमिलनाडु में हत्या, चाय बागान के मैनेजर ने पौने तीन लाख रुपये लेकर भेजे शव.
Prabhat Khabar

लोहरदगा : झारखंड के एक ही परिवार के 4 लोगों की तमिलनाडु में हत्या कर दी गयी है. तमिलनाडु के नीलगिरि चाय बागान में काम करने वाले लोहरदगा निवासी अशोक भगत के पूरे परिवार (4 सदस्य) की हत्या कर दी गयी. घटना 7 जनवरी को हुई. मृतकों के नाम अशोक भगत (33 वर्ष), पत्नी सुमति देवी (30 वर्ष), पुत्र अभय भगत (9 वर्ष) और पुत्री अनीमा (7 वर्ष) शामिल हैं.

सबकी हत्या स्टाफ क्वार्टर में ही अलग-अलग तरीके से की गयी. अशोक का शव फंदे से लटका मिला, पत्नी की हत्या किचेन में गला काटकर कर दी गयी. पुत्र की हत्या गला दबाकर और पुत्री की हत्या पानी में डुबोकर की गयी.

अशोक लोहरदगा जिले के सेंरेंगदाग थाना क्षेत्र के मुंगो गम्हरिया गांव के रहने वाले थे. वह पिछले 10 साल से नीलगिरि के केरेकमोड चाय बागान में काम कर रहे थे. कंपनी की ओर से दिये गये क्वार्टर में ही वह अपने दो बच्चों और पत्नी के साथ रहते थे.

सात जनवरी को चारों की हत्या की सूचना चाय बागान से 30 किमी दूर रहने वाली अशोक भगत की दीदी और जीजा को मिली, तो उन्होंने गांव के लोगों को इसकी सूचना दी. ग्रामीणों ने कंपनी के मैनेजर से पूछा, तो उसने बताया कि अशोक के पूरे परिवार की हत्या कर दी गयी है.

हत्या क्यों और किसने की

उन्होंने बताया कि हत्या क्यों और किसने की, इसकी जानकारी हमें नहीं है. कंपनी के मैनेजर से ग्रामीणों ने अनुरोध किया कि शवों को लोहरदगा भेज दिया जाये, तो उसने किसी भी तरह की मदद करने से इनकार कर दिया. इस पर अशोक के परिजनों ने कहा कि आप शवों को भेज दें, हम एंबुलेंस का भाड़ा देंगे.

इसके बाद मैनेजर ने दो एंबुलेंस के भाड़े के लिए ढाई लाख रुपये और शवों के पोस्टमार्टम के नाम पर 35 हजार रुपये परिजनों से कंपनी के एकाउंट में डालने को कहा. परिजनों ने जब पैसा भेजा, तो मैनेजर ने दो एंबुलेंस से शवों को भेजा. जानकारी के अनुसार, रविवार देर रात तक चारों शव लोहरदगा लाया जायेगा.

शव को सुरक्षित गांव तक पहुंचा देगी पुलिस : एसपी

लोहरदगा की एसपी प्रियंका मीणा ने कहा है कि मामला तमिलनाडु में दर्ज हुआ है. पोस्टमार्टम भी वहीं करा दिया गया है. मृतकों के शव लोहरदगा पहुंचने पर पुलिस प्रशासन द्वारा ‍उन्हें सुरक्षित गांव तक पहुंचाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया जायेगा.

खास बातें

  • चाय बागान के मैनेजर ने शवों को भेजने के ढाई लाख और पोस्टमार्टम के 35 हजार रुपये लिये

  • सेंरेंगदाग थाना क्षेत्र के मुंगो गम्हरिया गांव निवासी अशोक भगत नीलगिरि के चाय बागान में करता था काम

  • मृतकों में अशोक भगत (33 वर्ष), पत्नी सुमति देवी (30 वर्षीया), पुत्र अभय (9 वर्ष), पुत्री अनीमा (7)

  • 10 साल से केरेकमोड चाय बागान कंपनी में काम कर रहे अशोक भगत के परिवार में कोई सदस्य नहीं बचा

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें