1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. rajhar covid center cho sat on strike demanding security and honorarium returned to work on sdo assurance smj

सुरक्षा और मानदेय की मांग को लेकर राजहार कोविड सेंटर के CHO धरने पर बैठे, SDO के आश्वासन पर काम पर लौटे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लातेहार के राजहार कोविड सेंटर के बाहर धरना पर बैठे सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी.
Jharkhand news : लातेहार के राजहार कोविड सेंटर के बाहर धरना पर बैठे सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चंद्रप्रकाश सिंह-लातेहार) : लातेहार जिला मुख्यालय के राजहार स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी (CHO) रविवार को धरना में बैठ गये. सभी सीएचओ ने कोविड केयर सेंटर में कामकाज को ठप कर दिया. धरना पर बैठे सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन से कोविड सेंटर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था व मानदेय की मांग को लेकर धरना दिया है.

कोविड केयर सेंटर के सभी 8 सीएचओ के धरना में चले जाने की सूचना पर जिला प्रशासन सकते मे आ गया. धरना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल अनुमंडल पदधिकारी शेखर कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ कैलाश करमाली व सिविल सर्जन डॉ संतोष कुमार श्रीवास्तव राजहार कोविड सेंटर पर पहुंचे. कोविड सेंटर के बाहर धरना पर बैठे सभी सीएचओ से वार्ता की.

मौके पर अपनी नाराजगी जताते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों ने एक स्वर में कहा कि दो दिन पूर्व शहर के करकट निवासी एक महिला की मौत होने पर परिजनों ने चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियो के साथ हंगामा किया. वहीं, चिकित्सक के साथ गाली-गलौज करते हुए चिकित्सक का कॉलर भी पकड़ा.

इस मामले में डीसी द्वारा उल्टे ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व सभी स्वास्थ्य कर्मियों से स्पस्टीकरण की मांग की गयी. साथ ही स्पष्टीकरण के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर सेवा समाप्त करने की बात कही है. सभी सीएचओ ने कहा कि पूरी ईमानदारी से हमलोग रात-दिन कोविड मरीजों को सेवा कर रहे हैं.

8 CHO में से एक सीएचओ कोरोना पॉजिटिव हैं. इसके बावजूद वह कार्य कर रहे हैं जिसे देखने वाला कोई नहीं है. ऐसे में कोरोना मरीजों के परिजनों से गाली- गलौज भी हमें ही सुनना पड़ रहा है और हमारे ऊपर कार्रवाई भी हो रही है जो सही नहीं है.

CHO की पूरी बात सुनने के बाद SDO श्री कुमार ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि आगे से किसी प्रकार की कोई परेशानी किसी को नही होगी. डीएसपी श्री करमाली ने कोविड केयर सेंटर के आसपास दोनों तरफ सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की बात कही. मानदेय की बात को लेकर सिविल सर्जन ने उचित आश्वासन दिया है. अधिकारियों के आश्वासन पर लगभग 2 घंटे बाद धरना समाप्त कर दिया और सभी सीएचओ अपने काम पर लौट गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें