1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand news wild elephants wreak havoc in latehar 2 villagers took their lives grj

Jharkhand News : झारखंड के लातेहार में जंगली हाथियों का कहर, फिर 2 ग्रामीणों की ले ली जान

हादसे के बाद मृतक के परिजनों ने 25 लाख रुपए मुआवजा, सरकारी नौकरी एवं हाथियों को भगाने की मांग को लेकर बालूमाथ-खलारी मार्ग को मारंगलोइया पुलिस पिकेट के समीप रात्रि 10 बजे से ही जाम कर दिया था. वन विभाग द्वारा मुआवजा की घोषणा के बाद वे माने.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : हादसे के बाद जुटी भीड़
Jharkhand News : हादसे के बाद जुटी भीड़
प्रभात खबर

Jharkhand News, लातेहार न्यूज (सुमित कुमार) : झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र की मारंगलोइया पंचायत के हेबना ग्राम में रविवार की रात्रि लगभग 9:30 बजे जंगली हाथियों के झुंड ने दो ग्रामीणों को पटक कर मार डाला. घटना के बाद मृतक के परिजनों ने 25 लाख रुपए मृतक के आश्रितों को, सरकारी नौकरी एवं हाथियों को भगाने की मांग को लेकर बालूमाथ-खलारी मार्ग को मारंगलोइया पुलिस पिकेट के समीप रात्रि 10 बजे से ही जाम कर दिया था. वन विभाग की टीम ने सुबह पहुंचकर मुआवजा की घोषणा की.

मिली जानकारी के अनुसार हेबना ग्राम निवासी वीरेंद्र गंझू (उम्र 30 वर्ष) पिता सरठु पाहन ग्राम हेबना अपने जानवर को पुआल देकर अपने घर जा रहा था. इसी बीच जंगली हाथियों के झुंड ने हमला बोल दिया, जिसे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई, वहीं ठीक 15 मिनट बाद मारंगलोइया निवासी लखन उरांव (उम्र 45 वर्ष) पिता जगदेव उरांव दवा खरीद कर अपने घर जा रहा था कि जंगली हाथियों के झुंड ने उसे भी घेर कर घायल कर दिया. परिजनों द्वारा उसे घायल अवस्था में मुरपा के एक निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई.

घटना के बाद मृतक के परिजनों ने 25 लाख रुपए मृतक के आश्रितों को, सरकारी नौकरी एवं हाथियों को भगाने की मांग को लेकर बालूमाथ-खलारी मार्ग को मारंगलोइया पुलिस पिकेट के समीप रात्रि 10 बजे से ही जाम कर दिया था. जाम की सूचना पाकर वन विभाग की टीम सुबह पहुंची व ग्रामीणों से वार्ता के बाद चार लाख मुआवजा देने की घोषणा की गयी. जिसमे 40,000 रुपये मुआवजा तत्काल एवं 60,000 तीन दिनों के अंदर एवं तीन लाख सरकारी प्रक्रिया पूरा होने के बाद देने के आश्वासन के बाद जाम हटाया गया. जाम से सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी. बालूमाथ थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो ने जाम स्थल पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें