1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand naxalites news police naxal encounter in kedlitola forest of latehar insas raifle recovered smj

Jharkhand naxalites news: लातेहार के केदलीटोला जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, इंसास राइफल बरामद

लातेहार के केदलीटोला जंगल में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान दोनों ओर से करीब 100 राउंड गोलियां चली है. हालांकि, पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने में सफल रहे. वहीं, सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने इंसास राइफल समेत काफी मात्रा में गोली भी बरामद की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: केदलीटोला जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में इंसास राइफल समेत गोलियां बरामद.
Jharkhand news: केदलीटोला जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में इंसास राइफल समेत गोलियां बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand naxalites news: लातेहार सदर थाना क्षेत्र के केदलीटोला जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान मुठभेड़ में दोनों ओर से करीब 100 राउंड गोलियां चली है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने इंसास समेत काफी मात्रा में गोली और अन्य सामान बरामद की है. मुठभेड़ के बाद पुलिस केदलीटोला और नारायणपुर समेत लातेहार-लोहरदगा जिला के सीमा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

पुलिस को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से लातेहार व लोहरदगा सीमा क्षेत्र के जंगलों में पुलिस द्वारा माओवादियों के खिलाफ सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. शुक्रवार को छापामारी में निकली पुलिस के साथ माओवादियों की मुठभेड़ हुई. कहा कि आधा घंटा तक चले इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख कर माओवादी जंगल में भाग गये.

पुलिस की सक्रियता बढ़ी

उन्होंने कहा कि इलाका काफी दुर्गम व दुरूह है. बावजूद इसके पुलिस पूरी मुस्तैदी व सतर्कता के साथ अभियान चला रही है. मालूम हो कि दोनों जिलों की पुलिस पिछले एक सप्ताह से नारायपुर और बुलबुल जंगल एवं आसपास के क्षेत्रों में माओवादियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इस दौरान दो बार पुलिस का माओवादियों के साथ आमना-सामना भी हो चुका है, लेकिन पुलिस को भारी देख कर हर बार माओवादी जंगलों का सहारा लेकर भागने में सफल रहे.

इंसास और काफी मात्रा में गोली बरामद

केदलीटोला जंगल में हुए मुठभेड़ के दौरान पुलिस को काफी सफलता मिली है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चलाये गये सर्च आपरेशन में भारी मात्रा में गोली, मैगजीन व इंसास रायफल बरामद किया है. एसपी के मुताबिक, सर्च आॅपरेशन में काफी मात्रा में जिलेटिन, तार, वॉकी टॉकी, मोटरसाइकिल की चाबियां, पीठू व दैनिक उपयोग की सामग्रियां भी बरामद की गयी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें