1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. chatra former cs dr amarnath accused of scam of crores rupees arrested smj

चतरा के तत्कालीन CS डॉ अमरनाथ पर करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप, हुई गिरफ्तारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चतरा के तत्कालीन CS सह बालूमाथ के मेडिकल आफिसर पर करोड़ों के उपकरण खरीद घोटाले का आरोप.
चतरा के तत्कालीन CS सह बालूमाथ के मेडिकल आफिसर पर करोड़ों के उपकरण खरीद घोटाले का आरोप.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Latehar News, लातेहार (चंद्रप्रकाश सिंह) : सोमवार (23 मार्च, 2021) की देर रात चतरा की पुलिस ने सादे वर्दी में पहुंच कर लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ के मेडिकल ऑफिसर डॉ अमरनाथ को गिरफ्तार कर लिया. मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है. अचानक हुई इस गिरफ्तारी से पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया.

बालूमाथ के मेडिकल ऑफिसर डॉ अमरनाथ की पदस्थापना जब चतरा जिले के सिविल सर्जन के रूप में थी, तो उस समय स्वास्थ्य विभाग में उपकरण खरीदारी में गड़बड़ी हुई थी. मामले में तत्कालीन सीएस रहे डॉ अमरनाथ को भी अभियुक्त बनाया गया था. बाद में विभाग ने डॉ अमरनाथ को लातेहार जिले के बालूमाथ स्वास्थ्य केंद्र (Balumath Health Center) में पदस्थापित कर दिया.

इसी मामले को लेकर सोमवार (23 मार्च, 2021) की देर रात चतरा की पुलिस के अधिकारी और जवान सादी वर्दी में अचानक हॉस्पिटल पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ चतरा ले गये. जवानों ने वहां तैनात एक अन्य स्वास्थ्यकर्मी को सिर्फ इतना बताया कि हम लोग चतरा पुलिस के लोग हैं और इन्हें गिरफ्तार करके ले जा रहे हैं. अचानक हुई इस गिरफ्तारी से पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गयी.

डॉ अमरनाथ 1 करोड़ 21 लाख रुपये घोटाले का आरोपी है. वर्ष 2011- 2012 में सदर हॉस्पिटल, चतरा के लिए डीजल मशीन और जेनेरेटर आदि की खरीद की गयी थी. इस खरीद में कुल एक करोड़ 21 लाख का घोटाला उजागर हुआ था. इस मामले में सदर हॉस्पिटल, चतरा के तत्कालीन सिविल सर्जन सह मेडिकल ऑफिसर डॉ अमरनाथ को दोषी पाया गया था. चतरा सदर थाने में आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें