1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news huge amount of explosives recovered from the foothills of dangra hill in koderma know what was the plan smj

Jharkhand News : कोडरमा के डंगरा पहाड़ की तलहटी से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, जानें क्या थी योजना

गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा थाना क्षेत्र के डंगरा पहाड़ के पास पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. हालांकि, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन, इतना बड़ा जखीरा यहां कैसे पहुंचा, इसकी जांच-पड़ताल पुलिस कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोडरमा के डंगरा पहाड़ की तलहटी में भारी मात्रा में विस्फोटक को किया बरामद.
कोडरमा के डंगरा पहाड़ की तलहटी में भारी मात्रा में विस्फोटक को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (कोडरमा बाजार) : झारखंड के कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत डंगरा पहाड़ की तलहटी के पास पत्थर व झाड़ियों में छिपा कर रखे भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ को पुलिस ने बरामद किया है. हालांकि, मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि विस्फोटक सामग्री को यहां किसने और किस उद्देश्य से रखा था.

कोडरमा पुलिस ने 805 पीस पावर जेल व 380 पीस डेटोनेटर को किया बरामद.
कोडरमा पुलिस ने 805 पीस पावर जेल व 380 पीस डेटोनेटर को किया बरामद.
प्रभात खबर.

जानकारी के अनुसार, एसपी कुमार गौरव को सूचना मिली थी कि डंगरा पहाड़ के समीप भारी मात्रा में विस्फोटक छिपा कर रखा गया है. सूचना पर थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर ने दलबल के साथ पहाड़ के आसपास छापामारी अभियान चलाया. इस दौरान पहाड़ की तलहटी में झाड़ियों के बीच 9 बोरों में रखे विस्फोटक बरामद हुए.

बरामद विस्फोटक में 5 बोरे में 805 पीस पावर जेल जिलेटिन और 4 बोरे में 380 पीस डेटोनेटर (गुल्ला) शामिल है. विस्फोटक के रैपर में मैन्युफैक्चरिंग राऊरकेला, ओड़िशा अंकित है. पुलिस को आशंका है कि उक्त विस्फोटक को किसी दूसरी जगह आपूर्ति के लिए यहां छिपाकर रखा गया था.

बता दें कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पत्थर खदान संचालित है और इन विस्फोटक पदार्थों का उपयोग अमूनन खनन कार्य में होता है. गत 5 सितंबर व 25 सितंबर को भी पुलिस ने डोमचांच के अलग-अलग जगहों से विस्फोटक बरामद किया था.

किस उद्देश्य से इतना विस्फोटक रखा गया, हो रही है जांच : एसपी

इस मामले में कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने कहा कि गुप्त सूचना पर विस्फोटक बरामद किया गया है. जिले के कई इलाकों में पत्थर खदानें संचालित है. आशंका है कि खदान में अवैध खनन कार्य के लिए विस्फोटक को रखा गया हो. वैसे विस्फोटक मामले में मामला दर्ज कर पुलिस विभिन्न पहलुओं से जांच कर रही है. इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक यहां किस लिए रखा गया था, किसने रखा था और किस उद्देश्य से रखा था यह जांच का विषय है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें