1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. good initiative koderma dc bought diyas worth one lakh rupees from potters said may their diwali be illuminated smj

अच्छी पहल : कोडरमा डीसी समेत अन्य अधिकारियों ने कुम्हारों से खरीदे एक लाख रुपये के दीये, बोले- इनकी दीपावली भी हो रोशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : दीपावली को देखते हुए कोडरमा डीसी ने कुम्हारों से खरीदे एक लाख रुपये के दीये.
Jharkhand news : दीपावली को देखते हुए कोडरमा डीसी ने कुम्हारों से खरीदे एक लाख रुपये के दीये.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Koderma news : कोडरमा : कोडरमा डीसी रमेश घोलप अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ शुक्रवार को झुमरी तिलैया स्थित शिवपुरी मोहल्ला के कुम्हारों के घर पहुंचे. जिलाधिकारी के अपने घरों में आते देख क्षेत्र के कुम्हारों में खुशी दिखी. डीसी श्री घोलप ने इन कुम्हारों से मिट्टी के दीये खरीदे. इस दौरान डीसी समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने जिले के विभिन्न स्थानों के कुम्हारों से एक लाख रुपये के दीये खरीदे. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दीपावली दीयों का त्योहार है. गरीब व्यक्तियों से मिट्टी के दीये खरीदें, ताकि इनकी दिवाली भी रोशन हो सके. मौके पर डीसी ने बच्चों के बीच पाठ्य पुस्तक का वितरण भी किया.

कुम्हारों से एक लाख रुपये के दीये खरीदने के बाद डीसी श्री घोलप ने कहा कि दिया अंधेरे को दूर कर प्रकाश की ओर जाने का प्रतीक है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कि इस दीवाली कुम्हारों के द्वारा बनाये गये दीये का इस्तेमाल करें. इससे उनलोगों को उत्साह और बढ़ावा मिलेगा. साथ ही पर्यावरण की दृष्टिकोण से भी बेहतर होगा.

इस दौरान डीसी श्री घोलप ने जिन कारीगरों के घर नहीं हैं या बारिश में क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें आवास दिलाने संबंधी आवेदन जमा करने को कहा. वहीं, विधवा पेंशन, राशन कार्ड एवं कारीगरों को सरकारी योजना के तहत तत्काल 10 हजार रुपये का लोन अल्प ब्याज पर देने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को भी दिया.

Jharkhand news : शिवपुरी मोहल्ले के बच्चों को शिक्षण सामग्री देते डीसी रमेश घोलप व अन्य पदाधिकारी.
Jharkhand news : शिवपुरी मोहल्ले के बच्चों को शिक्षण सामग्री देते डीसी रमेश घोलप व अन्य पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

डीसी एवं उपस्थित पदाधिकारियों द्वारा शिवपुरी मोहल्ले के बच्चों को किताब, नोटबुक, पेन्सिल, पेन आदि अन्य शिक्षा सामग्री का वितरण करते हुए उन्हें मन लगाकर पढ़ने की सलाह दी. साथ ही उन्होंने कहा कि जिंदगी में गरीबी का अंधेरा शिक्षा का दिया जलाकर ही दूर किया जा सकता है.

इस मौके पर उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा, अपर समाहर्ता अनिल तिर्की, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी पारस कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी कोडरमा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार समेत अन्य पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें