1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. coronavirus update koderma number of infected is spreading rapidly from the district 65 people including the doctor of sadar hospital are corona infected srn

Cornavirus Update Koderma : कोडरमा में तेजी से फैल रहा है कोरोना, सदर अस्पताल के चिकित्सक समेत 65 लोग संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोडरमा में तेजी से फैल रहा है कोरोना
कोडरमा में तेजी से फैल रहा है कोरोना
Social Media

कोडरमा : जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. 24 घंटे के अंदर हुई जांच में सदर अस्पताल के चिकित्सक समेत 65 लोग कोरोना से संक्रमित मिले. ट्रूनेट से हुई जांच में 61, रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से एक और आरटीपीसीआर जांच में तीन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

संक्रमितों में सदर अस्पताल के चिकित्सक के अलावा झुमरीतिलैया से 30 वर्षीय पुरुष, गांधी स्कूल रोड से 55 वर्षीय महिला, परसाबाद से 42 वर्षीय पुरुष, निमाडीह से 45 वर्षीय पुरुष, डोमचांच से 22 वर्षीय पुरुष, जबकि मसनोडीह से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इसमें कई लोग एक ही परिवार के बताये जाते हैं. मसनोडीह से 51 वर्षीय, 20 वर्षीय, 15 वर्षीय और 18 वर्षीय, 45, 23, 32, 55, 32 वर्षीय पुरुषों के अलावा 24, 40, 55, 40 वर्षीय महिलाएं संक्रमितों में शामिल हैं.

वहीं झुमरीतिलैया से 66 और 25 वर्षीय पुरुष, जयनगर से 39 वर्षीय पुरुष, बहेराटांड़ से 26 वर्षीय महिला, डेढ़ वर्षीय बच्ची और 32 वर्षीय पुरुष (तीनों पति-पत्नी और बच्चे), झुमरीतिलैया से 26 वर्षीय पुरुष, कोडरमा से 57 वर्षीय महिला, लरियाडीह से 34 वर्षीय पुरुष, झुमरीतिलैया से 36 व 52 वर्षीय पुरुष, कोडरमा गिरिडीह रोड से 60 वर्षीय पुरुष, झरीटांड़ से 61 वर्षीय पुरुष, कोडरमा से 20 वर्षीय युवक, बसधरवा से 45 वर्षीय महिला, न्यू कॉलोनी से 33 वर्षीय पुरुष, करमा से 14 वर्षीय नाबालिग लड़की,

बजरंग नगर से 36 वर्षीय पुरुष, डोमचांच से 32 वर्षीय महिला, चेहाल से 26 वर्षीय महिला, झुमरीतिलैया से 25 वर्षीय युवक, तिलैया डैम से 35 वर्षीय पुरुष, बेहराडीह से 23 वर्षीय युवक, पंचगांवा से 55 वर्षीय पुरुष, बेहराडीह से 35 वर्षीय पुरुष, घंघरी से 24 वर्षीय महिला, काली मंडा से 32 वर्षीय युवक, जामु से 55 वर्षीय महिला, खरखार से 25 वर्षीय महिला, डोमचांच 25, 30 व 36 वर्षीय पुरुष, झुमरीतिलैया से 45 व 62 वर्षीय पुरुष, बरही से 35 वर्षीय पुरुष, सीएच स्कूल रोड से 55 वर्षीय पुरुष, पूर्णिमा टॉकीज रोड से 21 वर्षीय युवक, पुराना बस स्टैंड से 25 और 50 वर्षीय पुरुष, जबकि 20 वर्षीय युवती, जयनगर सीएचसी से 27 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाये गये हैं.

वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर कोई परेशानी नहीं :

कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर सामने आ रही बातों से इतर राहत देने वाली खबर है. वैक्सीन की कमी जिले में नहीं होने वाली है. सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद ने बताया कि कोविड वैक्सीन की कमी जिला में नहीं है. उपलब्ध कोवि शिल्ड वैक्सीन से शुक्रवार को जिले के छह सेशन साइट में टीकाकरण किया गया. शनिवार को चलने वाले टीकाकरण अभियान को लेकर थोड़ी परेशानी थी, मगर समय रहते स्थिति सामान्य हो गयी.

विभाग द्वारा कोवि शिल्ड के 1937 भायल उपलब्ध करा दिया गया है. रात होने तक वैक्सीन उपलब्ध हो जायेगा. शनिवार व रविवार को चलने वाले विशेष टीकाकरण अभियान में कोई परेशानी नहीं होगी. उन्होंने बताया कि कोवैक्सिन का 220 भायल द्वितीय डोज के लिए उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर कोई परेशानी नहीं है.

104 वर्षीय महिला ने लिया वैक्सीन :

न्यू कॉलोनी भादोडीह निवासी 104 वर्षीय गिरिजा देवी ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा में कोरोना से बचाव को लेकर टीका लिया. टीका लेने के बाद पूरी तरह फिट बुजुर्ग महिला ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. मुझे किसी तरह की कोई परेशानी महसूस नहीं हो रही है.

शहर में सब्जी बाजार शिफ्ट :

इधर, डीसी के आदेश के बाद झुमरीतिलैया शहर में विभिन्न जगहों पर लगने वाले सब्जी बाजार को शुक्रवार को शिफ्ट किया गया. नगर प्रशासक कौशलेस कुमार ने बताया कि सब्जी बाजार खुले जगहों पर संचालित होंगे. इसी उद्देश्य से ब्लॉक मैदान, अशोका होटल के पीछे, सरकारी बस स्टैंड व बाजार समिति के प्रांगण में सब्जी विक्रेताओं को शिफ्ट किया गया है. नियम का पालन नहीं करने वालों के विरुद्व कानूनी कार्रवाई होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें