1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 36 people including zila parishad president beat corona farewell honorably

जिप अध्यक्ष सहित 36 लोगों ने कोरोना को दी मात, सम्मानपूर्वक दी गयी विदाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना संक्रमित जिला परिषद अध्यक्ष सहित 36 लोगों के ठीक होने पर उपायुक्त ने सम्मानपूर्वक दी विदाई.
Jharkhand news : कोरोना संक्रमित जिला परिषद अध्यक्ष सहित 36 लोगों के ठीक होने पर उपायुक्त ने सम्मानपूर्वक दी विदाई.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand : कोडरमा बाजार : कोडरमा जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या के बीच लोगों के स्वस्थ होने का भी सिलसिला जारी है. शुक्रवार (7 अगस्त, 2020) को एक साथ 36 मरीजों की आर-वन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कोविड अस्पताल और सेंटर से छुट्टी दे दी गयी. स्वस्थ होने वालों में जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, उनकी पुत्री, पति और चाचा ससुर भी शामिल हैं.

जिप अध्यक्ष और उनके पारिवारिक सदस्य विशेष कोविड अस्पताल होली फैमिली में भर्ती थी, जबकि अन्य 32 लोग डोमचांच कोविड केयर सेंटर में इलाजरत थे. इससे पहले गुरुवार (6 अगस्त, 2020) को भी जिले के 32 लोग कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. शुक्रवार को इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों के ठीक होने पर उपायुक्त रमेश घोलप और अधिकारियों ने डोमचांच कोविड केयर और होली फैमिली में पहुंच कर स्वस्थ हुए लोगों पर पुष्प वर्षा कर और ताली बजा कर अभिनंदन किया.

डीसी ने स्वस्थ हुए लोगों और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सबके सहयोग से जीत हमारी होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है. लोग बेवजह घरों से नहीं निकलें. बहुत आवश्यकता होने पर मास्क लगाकर ही घरों से निकलें. इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का कड़ाई से पालन करें. उन्होंने स्वस्थ हुए लोगों से 14 दिनों तक घरों में रहने, डॉक्टरों द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन करने आदि की अपील की.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाव के लिए जिला प्रशासन हरसंभव प्रयासरत है. जिले में अधिक से अधिक टेस्टिंग की जा रही है, ताकि जल्द से जल्द संक्रमितों की पहचान कर उनका समुचित इलाज किया जा सके. मौके पर अपर समाहर्ता अनिल तिर्की, एसडीओ विजय वर्मा, गोपनीय प्रभारी जयपाल सोय, सिविल सर्जन डॉ पार्वती कुमारी नाग, कोविड हॉस्पिटल के नोडल पदधिकारी सह एसीएमओ डॉ अभय भूषण, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रमण कुमार, डॉ आल्फो आदि मौजूद थे.

जिप अध्यक्ष ने जताया आभार

कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुई जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किये गये बेहतर इलाज और देखभाल के प्रति आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि उपायुक्त के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना के खिलाफ जारी जंग में अहम भूमिका निभा रही है. उन्हें उम्मीद है कि इस जंग में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की जीत होगी. जिप अध्यक्ष ने भी लोगों से बेवजह घरों से नहीं निकलने और हमेशा मास्क का प्रयोग करने की अपील की.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें