1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. naxalites put up posters in dozens of villages including naxal kundan pahan barigada police challenge smj

नक्सली कुंदन पाहन के बारीगड़ा समेत दर्जनों गांवों में नक्सलियों ने लगाये पोस्टर, पुलिस के लिए बनी चुनौती

नक्सलियों ने खूंटी और रांची जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में पोस्टर-बैनर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की है. नक्सलियों ने माओवादियों के पूर्व कमांडर रहे कुंदन पाहन के गांव बारीगड़ा समेत दर्जनों गांवों में बैनर- पोस्टर लगाये. वहीं, खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के बमड़दा गांव में बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर का इंजन और एक बाइक को आगे के हवाले कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : खूंटी व रांची के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों ने लगाये बैनर- पोस्टर. दहशत फैलाने की कोशिश.
Jharkhand news : खूंटी व रांची के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों ने लगाये बैनर- पोस्टर. दहशत फैलाने की कोशिश.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Jharkhand News, Kunti News, खूंटी (चंदन कुमार) : नक्सलियों ने खूंटी और रांची जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में पोस्टर-बैनर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की है. नक्सलियों ने माओवादियों के पूर्व कमांडर रहे कुंदन पाहन के गांव बारीगड़ा समेत दर्जनों गांवों में बैनर- पोस्टर लगाये. वहीं, खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के बमड़दा गांव में बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर का इंजन और एक बाइक को आगे के हवाले कर दिया.

खूंटी जिला के अड़की और रांची जिला के बुंडू के सीमावर्ती क्षेत्र में बुधवार की रात माओवादियों ने दर्जनों गांवों में बैनर-पोस्टर लगाया है. यहां तक कि उन्होंने माओवादियों के पूर्व कमांडर रहे कुंदन पाहन के गांव बारीगड़ा तक में भी बैनर-पोस्टर लगाया है. इसके अलावा चापुदडीह, एयरडीह, ससांग, मैपा, कोटा, ऊपर कोटा, सारगेया, तिरीलपीड़ी में भी नक्सलियों ने बैनर- पोस्टर लगाये हैं.

बुंडू थाना क्षेत्र के भी दर्जनों गांवों में बैनर-पोस्टर लगाये गये हैं. उन्होंने बैनर-पोस्टर में स्थानीय भाषा का प्रयोग कर कॉरपोरेट घरानों का विरोध किया है. वहीं, लोगों को नक्सली संगठन PLGA से जुड़ने की अपील भी की है. माओवादियों के बैनर- पोस्टर लगाये जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है. अचानक से इतनी जगहों पर माओवादियों के उपस्थिति पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गयी है. घटना की जानकारी मिलने के बाद अड़की थाना प्रभारी पंकज दास दलबल के साथ गांव में पहुंचे और बैनर-पोस्टर उखाड़ कर अपने साथ ले गये. इस दौरान उन्होंने कहा कि बैनर-पोस्टर लगाने वालों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Jharkhand news : खूंटी के मुरहू क्षेत्र में अपराधियों ने जेसीबी समेत ट्रैक्टर इंजन व एक बाइक में लगायी आग.
Jharkhand news : खूंटी के मुरहू क्षेत्र में अपराधियों ने जेसीबी समेत ट्रैक्टर इंजन व एक बाइक में लगायी आग.
प्रभात खबर.

अज्ञात अपराधियों ने जेसीबी, ट्रैक्टर इंजन व बाइक में लगायी आग

दूसरी ओर, खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र स्थित बमड़दा गांव में बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर का इंजन और एक बाइक को आगे के हवाले कर दिया. स्थानीय लोगों के अनुसार, रात में 5-7 की संख्या में आये अपराधियों ने आग लिया दिया और फरार हो गये. आग में जेसीबी, ट्रैक्टर और बाइक जलकर खाक हो गये. उक्त जेसीबी और ट्रैक्टर का प्रयोग बिंदा से लुदुमकेल पथ के निर्माण कार्य में किया जा रहा था. घटनास्थल पर फायरिंग भी की गयी थी. पुलिस को मौके पर से कुछ खोखे भी मिले हैं.

घटना की जानकारी मिलते ही गुरुवार की सुबह एसपी आशुतोष शेखर और मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया और आसपास के लोगों से पूछताछ भी की. इस संबंध में एसपी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. घटना को किसने अंजाम दिया है यह अभी तक सत्यापित नहीं हुआ है. हालांकि, उन्होंने घटना को नक्सलियों द्वारा अंजाम दिये जाने की बात से इंकार किया है. कहा कि यह किसी स्थानीय गुट का काम हो सकता है. उन्होंने घटना के पीछे लेवी की मांग होने से भी इंकार किया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें