1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. 4 people of the same family including children died in torpa at khunti the driver absconded after the accident smj

खूंटी के तोरपा में बच्चों सहित एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, हादसे के बाद ड्राइवर फरार

बंगाल में अपनी बहन से राखी बंधवा कर ओड़िशा लौट रहे जैन परिवार के 4 सदस्यों का खूंटी के तोरपा में सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. मृतकों में पति, पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं जबकि दो अन्य घायल हो गये. घायलों को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है. वहीं, हादसे के बाद मौके से ड्राइवर फरार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खूंटी के तोरपा में कार दुर्घटनाग्रस्त. ग्रामीणों के सहयोग से शवों को निकाला गया बाहर.
खूंटी के तोरपा में कार दुर्घटनाग्रस्त. ग्रामीणों के सहयोग से शवों को निकाला गया बाहर.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (सतीश शर्मा, तोरपा, खूंटी) : खूंटी जिला अंतर्गत तोरपा थाना क्षेत्र के चुरगी मोड़ के पास बुधवार को एक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि दो घायल हो गये. दोनों घायलों को तोरपा के रेफरल हॉस्पिटल में प्रारंभिक इलाज के बाद रांची के रिम्स भेज दिया है. बताया गया कि ड्राइवर के कार से नियंत्रण खोने के कारण कार एक पेड़ से टकरा कर उलट गयी.

मृतकों में कन्हैया जैन (43 वर्ष), उनकी पत्नी रमा जैन (40 वर्ष), बेटा ऋषभ जैन (12 वर्ष) और बेटी नित्या जैन (3 वर्ष) शामिल है. दुर्घटना में कन्हैया का भतीजा वशिष्ट जैन (21 वर्ष) और भतीजी वंशिका जैन (16 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों घायलों को रेफरल अस्पताल, तोरपा में प्रारंभिक इलाज के बाद रिम्स, रांची रेफर कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, ओड़िशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत पानोश के 7/8 एरिया सिविल टाउनशिप निवासी कन्हैया जैन अपनी बहन से राखी बंधवाने के बाद अपने ससुराल पश्चिम बंगाल के रानीगंज गये थे. वहां से रक्षाबंधन मनाकर सभी रांची होकर अपनी कार (OD 14L 4959) से पानपोश लौट रहे थे. रास्ते मे तोरपा थाना क्षेत्र के चुरगी नदी के पास चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया और कार एक पेड़ से टकरा कर उलट गयी. इसमें 4 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

कन्हैया और उनकी पत्नी का शव दुर्घटनाग्रस्त कार में बुरी तरह फंस गये थे जिसे गैस कटर से काटकर बाहर निकाला गया. घटना की सूचना मिलते ही रांची, खूंटी और राउरकेला से उनके कई शुभचिंतक तोरपा हॉस्पिटल पहुंचे. मृतक कन्हैया जैन के बड़े भाई मनोज जैन और अन्य रिश्तेदार भी हॉस्पिटल पहुंचे. चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल, खूंटी भेज दिया गया.

मृतक कन्हैया के बड़े भाई ने बताया कि कार में अरुण नामक ड्राइवर भी था. आशंका व्यक्त कि जा रही है कि घटना के बाद ड्राइवर फरार हो गया. घटना की सूचना मिलते ही तोरपा के अनुमंडल पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी, इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, थाना प्रभारी अरविंद कुमार, सब इंस्पेक्टर अखबार अली, मनीष बोयपाई आदि पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल भेजा गया. मामले की जानकारी मिलते ही खूंटी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विनोद जायसवाल, मारवाड़ी युवा मंच के संजय अग्रवाल, सुनील सरावगी, गणेश सरावगी सहित कई लोग हॉस्पिटल पहुंचे और मृतक के परिजनों को ढाढ़स बंधाया.

डेंजर जोन बन गया चुरगी नदी का मोड़

तोरपा थाना क्षेत्र अंतर्गत चुरगी मोड़ एक्सीडेंटल जोन बन गया है. जिस स्थान पर यह भीषण दुर्घटना हुई, वह स्थान डेंजर जोन बन चुका है. वहां पर अक्सर सड़क दुर्घटना होते रहती है. 3 दिन पहले ही वहां रासायनिक पदार्थ लदा एक टैंकर पलट गया था. इसके पहले भी कई घटनाएं वहां हो चुकी हैं.

बताया जाता है कि सड़क पर ठेकेदार ने गड्ढों को भरने के नाम पर इतना अधिक अलकतरा डाल दिया है कि हल्की बारिश में भी सडक पर फिसलन हो जाती है. जैसे ही गाड़ी में ब्रेक लगाया जाता है, गाड़ी फिसलकर दूसरी ओर चली जाती है. लगातार घटना घटने के बाद भी उक्त स्थान पर आज तक न तो कोई गति अवरोधक बनाया गया है और न ही दुर्घटना क्षेत्र संबंधी कोई साइन बोर्ड लगाया गया है. ग्रामीणों ने उक्त स्थान पर अविलंब स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें