1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand strike to be held in banks on june 27 postponed banks will remain open rgj

Jharkhand: बैंकों में 27 जून को होने वाली हड़ताल स्थगित, खुले रहेंगे बैंक

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर 27 जून को बैंकों में होनेवाली हड़ताल स्थगित कर दी गयी है. यूनियंस की ओर से निर्णय लिए जाने के बाद अब सोमवार को बैंक खुलेंगे. ग्राहकों के तमाम तरह के काम किये जायेंगे. यूनियंस की ओर से दी गयी इस जानकारी के बाद आम लोगों के लिए यह राहत देने वाली बात है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर 27 जून को बैंकों में होनेवाली हड़ताल स्थगित
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर 27 जून को बैंकों में होनेवाली हड़ताल स्थगित
प्रभात खबर.

Jharkhand : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के आह्वान पर 27 जून को बैंकों में होनेवाली हड़ताल स्थगित कर दी गयी है. यूनियंस की ओर से निर्णय लिए जाने के बाद अब सोमवार को बैंक खुलेंगे. ग्राहकों के तमाम तरह के काम किये जायेंगे. यूनियंस की ओर से दी गयी इस जानकारी के बाद आम लोगों के लिए यह राहत देने वाली बात है.

क्या कहा यूनियंस सचिव ने

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि गुरुवार को केंद्रीय श्रमायुक्त के समक्ष इंडियन बैंक एसोसिएशन और यूएफबीयू के बीच सकारात्मक वार्ता हुई. आइबीए ने एक जुलाई को यूएफबीयू के साथ वार्ता कर मांगों पर विचार करने पर सहमति दी. इसके तहत 27 जून को बैंक हड़ताल स्थगित कर दी गयी है.

इन मांगों को लेकर होने वाली थी हड़ताल

मालूम हो कि 27 जून को बैंक हड़ताल होने पर कुल तीन दिन बैंक बंद हो जाते. 25 जून को बैंकों में चौथा शनिवार और 26 जून को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहता है. बैंककर्मियों की मांगों में पांच दिवसीय बैंकिंग लागू करने, पेंशन का अपडेशन, नयी पेंशन योजन रद्द करने, सभी के लिए महंगाई भत्ता व पुरानी पेंशन योजना लागू करना आदि शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें