1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news union workers talks with union minister fail strike in coal india from today

Jharkhand News : केंद्रीय कोयला मंत्री के साथ मजदूर यूनियनों की वार्ता विफल, आज से कोल इंडिया में हड़ताल, पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मजदूर यूनियनों की वार्ता विफल
मजदूर यूनियनों की वार्ता विफल
File

केंद्रीय कोयला मंत्री के साथ मजदूर यूनियनों की वार्ता विफल हो गई है. इसके बाद मजदूर यूनियन के नेताओं ने जोरदार हड़ताल करने की घोषणा की है. तो वहीं, पेट्रोल-डीजल के बाद अब रसोई गैस में लगी है ‘आग’, 47 रुपये महंगा हुआ सिलिंडर... इधर, जेपीएससी परीक्षा में अंधापन और कम दृष्टिवालों के लिए आरक्षित सात सीटों के मुकाबले छठी जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम में सिर्फ पांच ही उम्मीदवार योग्य पाये गये. इसके बाद आयोग ने सभी 326 पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा कर दी है. वहीं, कोरोना संकट के मद्देनजर इस साल देवघर में श्रावणी मेला का आयोजन नहीं होगा. इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं. इधर, झारखंड में 35 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में अबतक 2,525 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं.

वार्ता विफल, आज से कोल इंडिया में हड़ताल

केंद्रीय कोयला मंत्री के साथ मजदूर यूनियनों की वार्ता बुधवार को विफल रही. दो जुलाई से हड़ताल की घोषणा के मद्देनजर मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मजदूर संगठनों की वर्चुअल मीटिंग बुलायी थी, लेकिन इसमें कोई नतीजा नहीं निकला. इसके बाद मजदूर यूनियन के नेताओं ने जोरदार हड़ताल करने की घोषणा की है.

पेट्रोल-डीजल के बाद अब रसोई गैस में लगी ‘आग’

पेट्रोल-डीजल के बाद अब रसोई गैस की कीमतों में भी ‘आग’ लग गयी है. पेट्रिलियम कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतें 47 रुपये बढ़ा दी.

नेत्रहीनों के लिए रिजर्व सीटों पर आंखवालों का हुआ चयन

अंधापन और कम दृष्टिवालों के लिए आरक्षित सात सीटों के मुकाबले छठी जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम में सिर्फ पांच ही उम्मीदवार योग्य पाये गये. खाली रह गयी दो सीटों को अगली परीक्षा के लिए बैकलॉग माना जाना चाहिए. यानी कुल 326 रिक्तियों के लिए हुई परीक्षा के मुकाबले 324 सफल उम्मीदवारों को ही नियुक्त करने की अनुशंसा की जानी चाहिए. लेकिन आयोग ने सभी 326 पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा कर दी है. इससे संबंधित श्रेणी के उम्मीदवार आगे अपने कानूनी अधिकारी से वंचित रह जायेंगे.

देवघर में नहीं लगेगा श्रावणी मेला, सीएम हेमंत सोरेन ने भोलेनाथ से मांगी क्षमा

कोरोना संकट के मद्देनजर इस साल देवघर में श्रावणी मेला का आयोजन नहीं होगा. इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं. लेकिन, बाबा भोलेनाथ की कृपा और राज्यवासियों के मिल रहे सहयोग से हम इस महामारी को नियंत्रित करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

नये कोरोना संक्रमित मिले, 47 लोगों ने वायरस को हराया, 15 की मौत

झारखंड में 35 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में अबतक 2,525 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 47 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. इस तरह से राज्य में कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें