1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news jharkhand latest hindi news of 07 june 2020

Jharkhand News : झारखंड में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा हुआ हजार पार, पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date

झारखंड में शनिवार को 90 संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना का आंकड़ा हजार पार कर गया है. शनिवार को कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1028 हो गयी है. पिछले सात दिनों में आंकड़ा तेजी से बढ़ा है. 29 मई को जहां राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 521 मामले थे, वहीं नौ दिनों में यह बढ़कर 1028 हो गया. राज्य में पहला कोराना संक्रमण का मामला 31 मार्च को मिला था. दूसरी बड़ी खबर ये है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी के आतंकवादी होने की गलत सूचना देकर दो निर्दोष लोगों को हथियार प्लांट कर एटीएस के जरिये गिरफ्तार कराने वाला मुखबिर दिलावर खान और उसके चालक शब्बीर को रांची पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. एक और बड़ी खबर ये आ रही है कि खूंटी स्थित कर्रा प्रखंड के दो गांव गुनी और मानपुर परिवर्तन के साक्षी बन रहे हैं. जल संचय और हरियाली के लिए यहां के सखी मंडल की दीदियों का साथ मिल रहा है. झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी से जुड़ीं सखी मंडल की दीदियां अभियान को सफल बना रही हैं. आइए झारखंड राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

झारखंड में शनिवार को 90 संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना का आंकड़ा हजार पार कर गया है. शनिवार को कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1028 हो गयी है. पिछले सात दिनों में आंकड़ा तेजी से बढ़ा है. 29 मई को जहां राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 521 मामले थे, वहीं नौ दिनों में यह बढ़कर 1028 हो गया. राज्य में पहला कोराना संक्रमण का मामला 31 मार्च को मिला था.

प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी के आतंकवादी होने की गलत सूचना देकर दो निर्दोष लोगों को हथियार प्लांट कर एटीएस के जरिये गिरफ्तार कराने वाला मुखबिर दिलावर खान और उसके चालक शब्बीर को रांची पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

खूंटी स्थित कर्रा प्रखंड के दो गांव गुनी और मानपुर परिवर्तन के साक्षी बन रहे हैं. जल संचय और हरियाली के लिए यहां के सखी मंडल की दीदियों का साथ मिल रहा है. झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी से जुड़ीं सखी मंडल की दीदियां अभियान को सफल बना रही हैं.

बीआइटी मेसरा में अध्ययनरत यूजी और पीजी के विद्यार्थियों की एंड सेमेस्टर की परीक्षा नहीं होगी. इसे सभी पाठ्यक्रम के लिए लागू किया जायेगा. एंड सेमेस्टर में शामिल विद्यार्थियों को प्रोग्रेसिव मूल्यांकन के आधार पर अब डिग्री दी जायेगी. इसका लाभ वैसे विद्यार्थियों को मिलेगा, जिनका कैंपस प्लेसमेंट हो चुका था.

बाजार में अब भी एफएमसीजी उत्पादों की सप्लाई अब तक पटरी पर नहीं लौट पायी है. बाजार में डिमांड के अनुसार कई सामानों की सप्लाई नहीं हो रही है, तो कई ब्रांडों के सामान मिलने में दिक्कत आ रही है. इस कारण उपभोक्ता परेशान हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें