1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. indian railways news irctc wwwirctc coronavirus lockdown all trains will run soon on tracks like before from tatanagar travelers will have ease in travel will there be relief in fare this is the latest update grj

Indian Railways News : टाटानगर से पहले की तरह पटरियों पर जल्द दौड़ेंगी सभी ट्रेनें, यात्रियों को सफर में होगी आसानी, क्या किराये में मिलेगी राहत, ये है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News :अप्रैल से टाटानगर से पहले की तरह पटरियों पर  दौड़ेंगी सभी ट्रेनें
Indian Railways News :अप्रैल से टाटानगर से पहले की तरह पटरियों पर दौड़ेंगी सभी ट्रेनें
फाइल फोटो

Indian Railways News, Jamshedpur News, जमशेदपुर न्यूज : अप्रैल से पहले की तरह टाटानगर समेत दक्षिण पूर्व रेलवे जोन की सभी ट्रेनें पटरियों पर दौड़ने लगेंगी. इससे यात्रियों को भी ट्रेन में सफर करने में आसानी होगी. इतना ही नहीं, स्पेशल ट्रेनों की जगह सामान्य ट्रेनों के परिचालन से किराये में भी यात्रियों को राहत मिलेगी.

टाटानगर से पहले की तरह सभी ट्रेनें जल्द पटरियों पर दौड़ने लगेंगी. बताया जा रहा है कि अप्रैल से सभी ट्रेनों का परिचालन टाटानगर से किया जायेगा. इस दौरान स्पेशल ट्रेन की बजाय सामान्य ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. इस कारण किराये में कमी होगी. इससे यात्रियों को राहत मिलेगी. आपको बता दें कि पहले ही चक्रधरपुर समेत रांची, खड़गपुर और आद्रा मंडल के कोच को तैयार रखने का आदेश दिया गया था, जबकि कुछ ट्रेनों के लिए कोच की व्यवस्था जोन स्तर पर की जा रही है.

कोरोना महामारी को लेकर लागू लॉकडाउन से पहले 21 मार्च 2020 तक टाटानगर से 52 जोड़ी एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें हर दिन चलती थीं. अभी 32 ट्रेनों का ही परिचालन किया जा रहा है. कम ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे के मुताबिक अप्रैल से ट्रेनों को उसके सामान्य नंबर से चलाया जाएगा. इससे ट्रेन नंबर से जीरो हट जायेगा. इसका सीधा फायदा यात्रियों को होगा. इससे किराये में कमी आ जायेगी. टाटानगर से पहले की तरह पटरियों पर जल्द ही सभी ट्रेनें चलने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें