1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hec officials descended on protest directors were held hostage for 5 hours prt

Jharkhand News: आंदोलन पर उतरे एचइसी के अधिकारी, निदेशकों को पांच घंटे बनाया बंधक, जानें पूरा मामला

बकाये वेतन की मांग को लेकर एचइसी के अधिकारी आंदोलन पर उतारू हैं. अधिकारियों ने एचइसी मुख्यालय का घेराव किया. पांच घंटे तक एचइसी के तीनों निदेशक, अधिकारी व कर्मी बंधक बने रहे. बता दें, साढ़े 10 माह के बकाये वेतन के भुगतान की मांग की जा रही है. इधर, एचइसी कर्मियों ने भी प्रदर्शन किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News: आंदोलन पर उतरे एचइसी के अधिकारी
Jharkhand News: आंदोलन पर उतरे एचइसी के अधिकारी
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi: एचइसी के अधिकारियों ने बकाये वेतन की मांग को लेकर गुरुवार को एचइसी मुख्यालय का घेराव किया. इस दौरान पांच घंटे (दोपहर 2:30 से शाम 7:35 बजे तक) तक एचइसी के तीनों निदेशक, अधिकारी व कर्मी बंधक बने रहे. सिर्फ सीवीओ (चीफ विजिलेंस अफसर) को शाम 5.00 बजे जाने दिया गया. प्रबंधन ने 10 व 20 मई को एक-एक माह का वेतन देने का आश्वासन दिया है.

साढ़े 10 माह के बकाये वेतन के भुगतान की मांग को लेकर कुछ अधिकारी गुरुवार की सुबह 9.30 बजे एचएमटीपी के जीएम से मिलने पहुंचे. इस पर जीएम ने कहा कि उच्च प्रबंधन से बात कर जानकारी दी जायेगी. इसके बाद सभी अधिकारी दोपहर दो बजे एचइसी मुख्यालय पहुंचे. एचएमबीपी से भी अधिकारी मुख्यालय पहुंच गये. मुख्यालय में निदेशकों के साथ बैठक में अधिकारियों को जानकारी दी गयी कि एचइसी की आर्थिक स्थिति खराब है. इस कारण वेतन भुगतान में विलंब हो रहा है.

प्रबंधन 10 मई तक एक माह का वेतन भुगतान करेगा. वहीं, प्रोमोशन की सूची शुक्रवार को जारी की जायेगी. इस पर अधिकारियों ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के आय-व्यय का ब्योरा मांगा. लेकिन, प्रबंधन ने असहमति जतायी. इसके बाद अधिकारी नाराज हो गये और धरना पर बैठ गये. निदेशकों ने इसकी जानकारी सीएमडी नलिन सिंघल व भारी उद्योग मंत्रालय को दी. धरना पर बैठे अधिकारियों को निदेशकों ने शाम 7:30 बजे कहा कि 20 मई को एक माह का वेतन मिलेगा. शाम 7:35 बजे सभी अधिकारी धरना से हटे.

खास बातें

  • दस माह से नहीं मिला वेतन, बकाये की मांग को लेकर मुख्यालय का घेराव

  • दो मई तक पेन डाउन स्ट्राइक जारी रखेंगे अधिकारी

  • प्रबंधन ने 10 व 20 मई को एक-एक माह का वेतन देने का दिया आश्वासन

एचइसी कर्मियों ने भी किया प्रदर्शन

एचइसी मजदूर संघ ने सात माह के बकाये वेतन के भुगतान की मांग को लेकर गुरुवार को एचइसी मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया.कहा गया कि कंपनी में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक का वेतन बकाया है, तो प्रबंधन किस मद में खर्च कर रहा है, इसकी जानकारी दी जानी चाहिए. उन्होंने शुक्रवार को भी मुख्यालय के समझ प्रदर्शन करने की बात कही.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें