1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. students of jee mains 2020 says mathematics was easy but physics so hard 150 students absent from exam in hazaribagh district of jharkhand mth

JEE Mains 2020: गणित ने हंसाया, फिजिक्स ने रुलाया, हजारीबाग में 150 विद्यार्थियों ने नहीं दी परीक्षा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
देश भर में आयोजित जेइइ मेन 2020 की परीक्षा में सोशल डिस्टैंसिंग और सैनिटाइजेशन का रखा गया ख्याल.
देश भर में आयोजित जेइइ मेन 2020 की परीक्षा में सोशल डिस्टैंसिंग और सैनिटाइजेशन का रखा गया ख्याल.
Agency

हजारीबाग : इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा जेइइ मेन (JEE Mains 2020) के चौथे दिन शुक्रवार (4 सितंबर, 2020) को परीक्षार्थियों को गणित के पेपर में मजा आया, तो केमिस्ट्री ने उन्हें परेशान कर दिया. परीक्षार्थियों ने बताया कि केमिस्ट्री के पेपर में थ्योरेटिकल पार्ट ज्यादा पूछा गया था. इसकी वजह से पेपर हल करने में ज्यादा समय लग गया. हालांकि, गणित यानी मैथ्स में आसान सवाल पूछे गये थे.

झारखंड के हजारीबाग जिला में जेइइ मेन की परीक्षा के लिए बने दो केंद्रों इंद्रपुरी चौक के पास स्थित आइओएन डिजिटल केंद्र और अन्नदा कॉलेज सेंटर में दोनों पालियों में चौथे दिन 262 विद्यार्थी शामिल हुए. सेंटर में कोई सरकारी वाहन से पहुंचा, तो कोई निजी वाहन से. इंट्री गेट पर छात्रों को सैनिटाइज किया गया. मास्क भी उपलब्ध कराया गया.

इन दोनों परीक्षा केंद्रों पर जेइइ मेन की परीक्षा एक सितंबर से शुरू हुई. चार दिनों में यहां 1,027 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी. इनमें 877 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 150 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जेइइ मेन के पहले दिन हजारीबाग में 93 परीक्षार्थियों में से 64 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, दूसरे दिन 312 परीक्षार्थियों में 274, तीसरे दिन 312 परीक्षार्थियों में 277 एवं चौथे दिन 310 परीक्षार्थियों में 262 परीक्षा शामिल हुए.

परीक्षार्थियों की प्रतिक्रिया

शिल्पी कुमारी ने बताया कि तीनों विषयों में कुछ सवाल अच्छे व समय लेने वाले रहे. वहीं, कुछ सवालों में परेशानी आयी. एक और परीक्षार्थी अर्पणा ने बताया कि फिजिक्स के मेकेनिक्स का भाग कठिन रहा. न्यूमेरिकल में कैलकुलेशन ने काफी वक्त ले लिया. वहीं, विकास यादव ने बताया कि फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स से प्रश्न पूछे गये थे. इनमें फिजिक्स के कुछ प्रश्न काफी मुश्किल थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें