1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news promises made by builder in hurhuru at hazaribagh till now unfulfilled angry flat member complains in consumer forum smj

Jharkhand News: हजारीबाग में बिल्डर पर वादाखिलाफी का आरोप, नाराज फ्लैट सदस्य ने उपभोक्ता फोरम में की शिकायत

हजारीबाग के हुरहुरू में बिल्डर पर वादाखिलाफी का आरोप फ्लैट के सदस्यों ने लगाया है. सुविधा के नाम फ्लैट का पूरा पैसा लेने और अब तक सुविधा नहीं देने से नाराज सदस्य ने उपभोक्ता फोरम में बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. बारिश के समय मां काली एनक्लेव अपार्टमेंट के लोग काफी परेशान हो जाते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हजारीबाग के हुरहुरू स्थित मां काली एनक्लेव अपार्टमेंट में भरा पानी. फ्लैट के लोग परेशान.
हजारीबाग के हुरहुरू स्थित मां काली एनक्लेव अपार्टमेंट में भरा पानी. फ्लैट के लोग परेशान.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग शहर में बिल्डर्स नियम- कानून का उल्लंघन कर करोड़ों का वारा-न्यारा कर रहे हैं. अपार्टमेंट बनाकर फ्लैट देने वालों से जो वादे किये जा रहे हैं, उसे पूरा भी नहीं किया जा रहा है. इस कारण फ्लैट खरीदने वाले लोग परेशान हैं. लगातार बारिश ने शहर के हुरहुरू मां काली एनक्लेव अपार्टमेंट की पोल खोल कर रखी दी. इसी से परेशान इंक्लेब के फ्लैट मेंबर मालती देवी के पुत्र मिशाल आनंद ने बिल्डर के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में शिकायत की है.

इस संबंध में हुरहुरू स्थित मां काली एनक्लेव अपार्टमेंट मेंबर नीलमा सिन्हा, ऊषा सिन्हा व आकांक्षा सिन्हा ने बताया कि वर्ष 2019 में बिल्डर से फ्लैट लिया. तय भुगतान करके बिल्डर के कहे अनुसार वहां रहना शुरू किया. इस वादे के साथ कि वो कुछ महीने के अंदर बचा हुआ काम करवा देंगे, लेकिन दो साल से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी आज तक काम अधूरा है.

इस दौरान प्लैट की स्थिति ऐसी हो गयी है कि अभी ही देखने में 20 साल पुराना लगता हो. दीवार का प्लस्टर हट रहा है. बॉल्कनी में दरारे आ रही है. हमारे संसाधन का दुरुपयोग हो रहा है. अभी तक ड्रेनेज भी नहीं बनाया गया है. जिसके कारण इस बार बारिश होते ही कैंपस पानी में डूब गया. गंदा पानी मोटर के साथ टंकी में गया.

बिल्डर ने जो भी कहा उसे पूरा नहीं किया

फ्लैट मेंबर ने कहा कि बिल्डर ने फ्लैट लेने से पहले जो वादा किया था वह पूरा नहीं किया. दो लिफ्ट की जगह एक लिफ्ट, अनुयुक्त सीसीटीवी कैमरा एवं इंटरकॉम, जिम और कॉमन कम्युनिटी रूम नहीं बनाया गया. गार्डेन और किड्स स्वीमिंग पुल भी अब तक नहीं बनाया गया है. जबकि सारे पैसे ले लिये गये हैं.

प्रोजेक्ट कम्पलीट होगी, तो सुविधा उपलब्ध होगी

मां काली एनक्लेव अपार्टमेंट हुरहुरू के बिल्डर प्रशांत सिन्हा ने बताया कि अभी प्रोसेस कम्पलीट नहीं हुआ है. वहां पर 4 अपार्टमेंट बन रहा है. उसमें से अभी एक अपार्टमेंट ही तैयार हुआ है. बाकी अपार्टमेंट अंडर कंट्रक्शन है. प्रोजेक्ट कम्पलीट होगा, तो सब सुविधा उपलब्ध हो जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें