1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand gumla news pipe burst in making drain water supply stalled for 48 hours in large area of gumla srn

नाली बनाने में पाइप फटा, गुमला के बड़े इलाके में 48 घंटे से जलापूर्ति ठप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नाली बनाने में पाइप फटा
नाली बनाने में पाइप फटा
Symbolic Pic

गुमला : गुमला शहर के कई इलाकों में 48 घंटे से जलापूर्ति ठप है. जिससे पानी को लेकर हाहाकार बचा हुआ है. इस कोरोना महामारी के बीच लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है. पानी नहीं मिलने पर मजबूरी में पानी खरीद कर लोगों को पीना पड़ रहा है. यहां बता दें कि गुमला शहर में नगर परिषद द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा है. नाली बनाने के लिए जेसीबी से गड्ढा खोदने के दौरान शहरी जलापूर्ति के लिए लगाये गये पाइप को जेसीबी गाड़ी ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

पीएचइडी विभाग के अनुसार जेसीबी गाड़ी ने गड्ढा खोदने के दौरान पूरे पाइप को ही उखाड़ दिया है. जिस कारण बुधवार से शहर के बाजार टाड़ स्थित जलमीनार से सप्लाई पानी बंद कर दिया गया है. विभाग के अनुसार संवेदक की लापरवाही से पाइप क्षतिग्रस्त हुआ और इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. पीएचइडी विभाग के तकनीकी पदाधिकारी रामसागर सिंह ने कहा कि नाली बनाने के दौरान पाइप क्षतिग्रस्त हो गया है.

जिस कारण पानी सप्लाई बंद है. अगर जलमीनार से पानी सप्लाई करते हैं तो क्षतिग्रस्त पाइप के समीप पानी बर्बाद हो जायेगा. पाइप की मरम्मत का प्रयास किया जा रहा है. परंतु अभी तुरंत में पाइप बन नहीं सकता है. क्योंकि जिस साइज का पाइप क्षतिग्रस्त हुआ है. वह पीएचइडी विभाग के पास नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ इलाकों में अभी पानी देना मुश्किल है. कुछ इलाकों में पानी सप्लाई करने का प्रयास किया जा रहा है.

लोगों ने की टैंकर से पानी आपूर्ति कराने की मांग :

समाजसेवी रमेश कुमार, भोला चौधरी व जगदीश साहू ने कहा कि अभी कोरोना महामारी का समय है. इस समय लोगों को घर से बेवजह नहीं निकलना है. ऐसे में अगर सप्लाई पानी नहीं मिलेगा, तो लोगों को घर से बाहर निकलना पड़ेगा. इससे कोरोना वायरस से लोगों के प्रभावित होने का डर है. इसलिए प्रशासन को चाहिए कि जिन इलाकों में पानी नहीं पहुंच रहा है.

वहां टैंकर के माध्यम से पानी की आपूर्ति करे. ताकि लोगों को पानी के लिए ज्यादा परेशानी न हो. लोगों ने कहा है कि गुमला में अक्सर देखा गया है. लापरवाही से ही सप्लाई पानी बंद कर दी जाती है. जब नाली खोदा जा रहा था. उस समय विभाग को संवेदक को सावधान करना चाहिए था कि पाइप को देखते हुए नाली की खुदाई करें. परंतु नगर परिषद व पीएचइडी विभाग ने इस पर ध्यान नहीं दिया. जिसका नतीजा है. अभी लोगों को पानी के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें