1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. 3 children drowned in river baghmunda fall for a picnic from ranchi ndrf team called smj

रांची से पिकनिक मनाने बाघमुंडा वाटरफॉल आये 3 बच्चे नदी में डूबे, NDRF की टीम को बुलाया गया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बाघमुंडा जलप्रपात के गहरे और पानी के तेज बहाव में 3 बच्चे बहे. एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया.
Jharkhand news : बाघमुंडा जलप्रपात के गहरे और पानी के तेज बहाव में 3 बच्चे बहे. एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : बसिया/गुमला (कमलेश साहू) : गुमला जिला अंतर्गत बसिया ब्लॉक के पर्यटक स्थल बाघमुंडा जलप्रपात (Baghmunda Falls) में रांची के नामकुम से पिकनिक मनाने पहुंचे 3 बच्चे नदी की धारा में बह गये. इसमें एक बच्चे की मौत हो गयी है. पुलिस ने शव को नदी से निकाली है, जबकि 2 बच्चों की तलाश जारी है. नदी गहरा एवं पानी का बहाव अधिक होने के कारण स्थानीय लोग बच्चों को नदी के किनारे खोज रहे हैं. नदी में कोई नहीं प्रवेश नहीं कर पाया है. पानी के तेज बहाव को देखते हुए एनडीआरएफ (NDRF) की टीम को बुलाया गया है.

पिकनिक मनाने परिवार के लोग पहुंचे

गुमला जिला के बसिया थाना क्षेत्र के बाघमुंडा फॉल में पिकनिक मनाने के लिए एक परिवार रविवार (25 अक्टूबर, 2020) को पहुंचा. ये लोग रांची जिले के नामकुम स्थित महुआटोली के रहने वाले हैं. पिकनिक मनाने के दौरान 11 वर्षीय अंकित अर्पित एक्का, 7 वर्षीय इसिका एवं 16 वर्षीय जयकांत एक्का नहाने के लिए नदी में घुसे. इसी दौरान नदी की तेज धार में तीनों बच्चे बह गये. जिसमें अंकित का शव नदी से निकाल लिया गया एवं अन्य 2 की खोज जारी है.

बाघमुंडा जलप्रपात में 3 बच्चों की डूबने की खबर मिलते ही ग्रामीण इकट्ठा होने लगे. लेकिन, जलप्रपात से निकले पानी के तेज बहाव के कारण किसी ने हिम्मत नहीं दिखायी. इस दौरान पुलिस- प्रशासन को खबर किया गया. जानकारी मिलते ही मौके पर बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार एवं पुलिस बल बाघमुंडा पहुंचे. पूरी जानकारी प्राप्त कर तत्काल एनडीआरएफ को सूचित किया गया. सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम बाघमुंडा जलप्रपात पहुंचे.

बाघमुंडा जलप्रपात को जानिये

रांची से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है बाघमुंडा जलप्रपात. सड़क मार्ग से यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है. सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक यहां पिकनिक मना सकते हैं. पहाड़ की ऊंचाई से नदी से देखने से दिल को सकून मिलता है. आसपास खूबसूरत वादियां है. यह घने जंगल व पहाड़ों के बीच अवस्थित है. जलप्रपात के ऊपर पहाड़ में शिव भगवान की मंदिर है. यहां सावन माह व महाशिवरात्रि में भक्तों की भीड़ उमड़ती है.

बसिया से 5 किमी दूर बाघमुंडा जलप्रपात में 3 दिशाओं से नदी की जलधारा गिरती है. जो देखने में काफी मनमोहक लगता है. यहां का मनमोहक दृश्य के कारण सालों भर सैलानियों का आना-जाना लगा रहता है. यह पिकनिक स्पॉट के रूप में विख्यात है. मनमोहक दृश्य के कारण यहां का नजारा मिनी कश्मीर का एहसास कराता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें