1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. postman hanged in godda wife accuses postal inspector of torture grj

झारखंड के गोड्डा में डाककर्मी ने लगायी फांसी, पत्नी ने डाक निरीक्षक पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

गोड्डा में डाककर्मी दिनेश राय (54 वर्ष) ने फांसी लगा ली. नगर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. इधर, मृतक की पत्नी रंजू देवी ने पति की खुदकुशी के लिए डाक निरीक्षक को जिम्मेवार ठहराया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News : हादसे के बाद पहुंची पुलिस
Jharkhand Crime News : हादसे के बाद पहुंची पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News, गोड्डा न्यूज : झारखंड के गोड्डा नगर थाना क्षेत्र के गंगटा मुहल्ले में डाककर्मी दिनेश राय (54 वर्ष) ने सोमवार की देर रात अपने घर में ही फांसी लगा ली. शव को मंगलवार की सुबह फंदे उतार कर पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. नगर थाना पुलिस ने गले में फंदे के निशान देखकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. इधर, मृत डाककर्मी की पत्नी रंजू देवी ने अपने पति की खुदकुशी के लिए डाक निरीक्षक को जिम्मेवार ठहराया है.

मृतक की पत्नी रंजू ने डाक निरीक्षक पंकज कुमार पंकज पर प्रताड़ित किये जाने का आरोप लगाया है. पत्नी ने पुलिस को दिये गये फर्दबयान में बताया कि एक माह से डाक निरीक्षक पंकज कुमार पंकज उनके पति को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे. मेरे पति हमेशा कहा कहते थे कि डाक निरीक्षक उन्हें परेशान कर रहे हैं. प्रताड़ना से तंग आकर मेरे पति ने खुदकुशी कर ली. आपको बता दें कि महगामा डाकघर के उपडाकपाल चित्तरंजन दास के खिलाफ डाक निरीक्षक पंकज कुमार पंकज ने 43 लाख रुपये की गड़बड़ी करने का मामला 24 अगस्त को थाने में दर्ज कराया है. दिनेश राय डाक विभाग में पर्यवेक्षक थे. उनका महगामा डाकघर भी जाना होता था.

पुलिस को मृतक के जेब से एक सुसाइडल नोट भी मिला है, जिसमें यह लिखा है कि वे डाक निरीक्षक पंकज कुमार पंकज से तंग आकर खुदकुशी कर रहे हैं. पुलिस सुसाइडल नोट जब्त कर पड़ताल कर रही है. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि लिखा हुआ सुसाइडल नोट दिनेश राय का है अथवा नहीं. नगर थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कर लिया है. थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर मुकेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. मृतक के जेब से सुसाइडल नोट मिला है. इसकी भी जांच हो रही है कि लिखावट किसका है. डाक निरीक्षक की भूमिका की भी जांच होगी.

डाक कर्मी दिनेश राय बेहद मृदुभाषी और मिलनसार थे. मृतक की तीन बेटियां हैं. एक की शादी हो चुकी है. दो बच्चियां पढ़ रही हैं. पिता के चले जाने से बच्चियों के सिर से पिता का साया उठ गया. पत्नी रंजू देवी भी सदमे में हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें