1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand maoist news naxal bandh today since yesterday riots have started from place to place srn

झारखंड और बिहार में माओवादियों का बंद आज, कल से ही जगह जगह पर मचाने लगे हैं उत्पात, जानें उनकी मांगें

झारखंड और बिहार में माओवादियों का बंद का असर दिखने लगा है, उन्होंने इसके लिए पुलिस को चुनौती देना शुरू दर दिया है. आज ही गिरिडीह में रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया गया है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड और बिहार में माओवादियों का बंद आज
झारखंड और बिहार में माओवादियों का बंद आज
फाइल फोटो

गिरिडीह : झारखंड और बिहार में आज नक्सलियों ने बंद का आह्वान किया है, उनकी मांगे भाकपा माओवादी पोलित ब्योरो सदस्य प्रशांत बोस और उनकी पत्नी को अविलंब रिहा किया जाए. साथ ही साथ उनकी पत्नी के लिए बेहतर इलाज की व्य़वस्था की जाए. जिसका असर कल से ही दिखने लगा है और जगह जगह पर माओवादियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है.

राज्य के गिरिडीह जिले में आज सुबह नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को ब्लास्ट कर दिया है. इस घटना को अंजाम धनबाद रेलवे डिवीजन के पास चिचाकी और कर्माबाद रेलवे स्टेशन में किया है. सूचना मिलने के बाद कई ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया है. इसमें खास तौर पर हावड़ा-गया-दिल्ली रेल मार्ग प्रमुख हैं. हालांकि रेलवे को कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा है

सुरक्षा को ध्यान में रखते फिलहाल इस रूट से गुजरने वाली सभी ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है. कल ही नक्सलियों ने डुमरी प्रखंड के अमरा पंचायत सचिवालय में काला झंडा फहरा और पर्चे छोड़ कर चेतावनी दे दी थी. हालांकि बाद में पुलिस ने वो पर्चा को जब्त कर लिया था.

विष्णुगढ़ के खरकी में उड़ाये मोबाइल टावर

नक्सलियों ने मंगलवार की देर रात को गिरिडीह जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के खरकी में एक मोबाइल टावर के कंट्रोल रूम को बम से उड़ा दिया था. तब से ही ये अशंका जतायी जा रही थी कि वो सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे. जबकि इससे पहले भी नक्सली जिले में मोबाइल टावर को निशाना बनाते रहे हैं.

नक्सलियों के मंसूबे होंगे नाकाम

इधर जैसे ही पुलिस अफसरों को नक्सलियों द्वारा काला झंडा फहराने की सूचना मिली उन्होंने क्षेत्र में जांच की गति भी तेज कर दी. इस बारे में अधिकारियों ने कहा कि नक्सलियों के किसी भी मंसूबों को पुलिस प्रशासन कभी सफल होने नहीं देगा. उन्होंने नक्सलियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील भी की.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें