1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. crime news jewelery theft of crores from delhi giridih of jharkhand are connected read the whole case smj

Jharkhand Crime News : दिल्ली से करोड़ों के जेवरात चोरी, झारखंड के गिरिडीह से जुड़ें हैं तार, पढ़ें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली से करोड़ों के जेवरात चोरी मामले में आरोपी समेत माता- पिता और लाखों का गहना बरामद.
दिल्ली से करोड़ों के जेवरात चोरी मामले में आरोपी समेत माता- पिता और लाखों का गहना बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (जमुआ- गिरिडीह) : गत 23 फरवरी, 2021 को दिल्ली के ज्वेलरी शॉप से करोड़ों के जेवरात चोरी कर चंपत हुआ आरोपी अनिल राम को दिल्ली की पुलिस झारखंड के गिरिडीह जिला अंतर्गत जमुआ स्थित पोबी (बरवाडीह) से गिरफ्तार किया है. इस मामले में आरोपी की मां को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, चोरी की जेवरात में से 25 लाख रुपये के सोने के जेवरात और रिंग बरामद किया, वहीं आरोपी की मां प्रमिला देवी के पास से 3 सोने का चेन और 122 अंगूठी बरामद हुआ है. इसके अलावा चोरी हुए एक किलोग्राम गोल्ड का अब तक पता नहीं चल पाया है. जमुआ पुलिस के सहयोग से दिल्ली की पुलिस इस मामले के हर पहलुओं की जांच- पड़ताल तेज कर दी है.

क्या है पूरा मामला

दिल्ली DSP अशोक कुमार ने जमुआ में पत्रकारों को बताया कि झारखंड के जमुआ थाना क्षेत्र स्थित पोबी (बरवाडीह) निवासी अनिल राम पिता किशोरी राम ने पिछले 23 फरवरी को दिल्ली के ज्वेलरी दुकान में काम करता था. इस शॉप के सेठ से काफी दोस्ती बना लिया. इस दौरान आरोपी अनिल राम ने करोड़ों रुपये के जेवरात चोरी कर अपना गांव बरवाडही भाग आया था. दुकान से सोने की चोरी होने पर दुकानदार ने दिल्ली थाना में अनिल राम के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. थाना में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच- पड़ताल में जुट गयी. इस दौरान आरोपी अनिल राम के बारे में सुराग मिला.

दिल्ली पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर झारखंड के गिरिडीह जिला अंतर्गत जमुआ के बरवाडीह पहुंची. इस दौरान जमुआ थाना के पुलिस अधिकारियों का सहयोग लिया. जमुआ थाना की पुलिस और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त रूप से गत 25 फरवरी, 2021 को आरोपी अनिल राम की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी किया. इस दौरान आरोपी अनिल राम पुलिस की गिरफ्त में आया. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी के जेवरात के संबंध में पूछताछ शुरू की. इसके बाद से मामले परत दर परत खुलने लगे.

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद जहां आरोपी चोरी की बात को स्वीकार किया, वहीं सभी जेवरात को अपनी मां और पिता के पास रखे जाने की बात का खुलासा भी किया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी की मां और पिता को गिरफ्तार करने की योजना बनायी और छापामारी शुरू की. इस दौरान आरोपी के माता-पिता घर में ताला लगाकर फरार मिले. इस बीच पुलिस एक बार फिर आरोपी अनिल राम से गहन पूछताछ शुरू की.

पुलिस की लगातार छापेमारी अभियान के तहत आरोपी के पिता किशोरी राम को बरवाडीह से गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली. किशोरी राम की निशानदेही पर पुलिस ने 5 गोल्ड रिंग बरामद किया. वहीं अन्य गोल्ड उसकी पत्नी प्रमिला देवी के पास होने की बात बतायी. किशोरी राम ने बताया कि पत्नी प्रमिला देवी चुंगलों में है. इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस चुंगलों पहुंच कर प्रमिला देवी को भी गिरफ्तार किया.

इस छापेमारी और अन्य जांच- पड़ताल के दौरान पुलिस 25 लाख रुपये के जेवरात बरामद कर चुकी थी. वहीं, आरोपी अनिल राम की मां प्रमिला देवी के पास से 3 सोने का चेन और 122 सोने की अंगूठी बरामद किया है. जबकि एक किलोग्राम गोल्ड का रहस्य अभी बरकरार है. अब पुलिस आरोपी की मां प्रमिला देवी के दो भाइयों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चला रही है. दिल्ली से करोड़ों के जेवरात चोरी और झारखंड के गिरिडीह से तार जुड़ने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें